Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: weather changed after Light Rain in Delhi NCR in the morning It may rain in some part of UP
 

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, आज यूपी के इन जिलों को मिल सकती है गर्मी से राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 11:12 IST

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह हुई झमाझम बारिश (Rain fall) के बाद मौसम सुहावना हो गया. बारिश के बाद चली हवाओं से दिल्लीवालों को गर्मी से भी राहत मिल गई. हालांकि बारिश के बाद राजधानी में कई इलाकों में सड़क पर पानी भर गया, जिससे लोगों को थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली के बाद अब हरियाणा के भी कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि रोहतक, भिवानी, हिसार, जींद और झज्जर के साथ दिल्ली-एनसीआर में भी आज शाम तक बारिश हो सकती है. इसके साथ ही 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार को बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही हरियाणा के पानीपत, हिसार, जींद, भिवानी, रोहतक, दादरी और झज्जर में बारिश का अनुमान है. वही उत्तर प्रदेश के अमरोहा, नरौरा, चंदौसी, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज और आस-पास के इलाकों के इलाकों में भी आज शाम तक बारिश होने का अनुमान है. बता दें कि राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में इनदिनों उमस भरी गर्मी पड़ रही है. जिससे लोग बेहाल हैं. लेकिन शनिवार सुबह हुई बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर का मौसम बदल गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. हालांकि आज शाम तक एक बार फिर से दिल्ली में बारिश होने का अनुमान है.


कोरोना वायरसः दुनियाभर में 4.62 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 87 लाख के पार

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले सप्ताह की शुरुआत में ही दिल्ली में मानसून दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में शुक्रवार को पारा औसतन 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रहा. पालम और आयानगर स्थित मौसम केंद्रों में 43.1 डिग्री और 42.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान में कहा कि शनिवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने के आसार हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर हुआ इजाफा, लगातार 14वें दिन हुई बढ़ोतरी

Coronavirus : एक दिन में 14516 रिकॉर्ड नए मामले, ICMR ने दिए टेस्ट क्षमता बढ़ाने के आदेश

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर-पश्चिमी मानसून 21 से 25 जून के बीच उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों में पहुंच जाएगा. जिससे इन इलाकों में तेज बारिश होगी. वहीं 21-22 जून को मानसून के पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड में पहुंचने का अनुमान है. जबकि 22-23 जून को उत्तर-पूर्व राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के पूर्वी हिस्सों में पहुंच जाएगा और बारिश करेगा.

गलवान घाटी के शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे- वायसेना प्रमुख भदौरिया

First published: 20 June 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी