Home » एन्वायरमेंट » Weather Updates: Chances of rain today in Delhi-NCR, increased cold after snowfall in Hills areas
 

दिल्ली-एनसीआर में आज फिर बारिश के आसार, पहाड़ों पर हुई बर्फबारी और ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2020, 9:10 IST
(File Photo)

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आज फिर बारिश के आसार हैं. शनिवार शाम (Saturday Evening) को हुई तेज बारिश (Heavy Rain) ने दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West UP) में एक बार फिर से ठंड का अहसास करा दिया. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार (Sunday) को एक बार फिर दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश (Rain) होने की संभावना है. वहीं पहाड़ों (Hills) पर हुई बर्फबारी और ओलावृष्टि से ठंड बढ़ गई है.

शनिवार को उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ, बर्फबारी और ओलावृष्टि हुई. जिसके चलते एक बार फिर ठंड बढ़ गई. उत्तराखंड के गढ़वाल में दोपहर बाद अचानक मौसम खराब हो गया जिससे चारों धाम केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई, जबकि निचले इलाकों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई. वहीं टिहरी जिले के कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने से सरसों, मटर, गेहूं की खड़ी फसल बर्बाद हो गई. कुमाऊं के पर्वतीय इलाकों में भी बारिश-बर्फबारी ठंड वापस आ गई. वहीं कई इलाकों में ओलावृष्टि से फसल और फल नष्ट हो गए.

वहीं शनिवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया. दोपहर बाद कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी. उसके बाद करीब चार बजे बारिश शुरू हो गई और देर रात तक होती रही. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम का मिजाज बदला है. रविवार को हल्की बारिश होने का भी पूर्वानुमान है. उधर, बारिश की वजह से सड़क से हवा तक का यातायात बाधित हुआ. जिसके चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर 14 फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है.

नई रिपोर्ट में खुलासा : दुनियाभर के प्रदूषित शहरों की लिस्ट में भारत के सबसे ज्यादा

दो दिन बाद बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से बढ़ सकती है ठंड

पृथ्वी की ओर 55 हजार किलोमीटर प्रति घंटा की गति से आ रहा ये क्षुद्रग्रह

First published: 1 March 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी