Home » एन्वायरमेंट » Weather Updates: Cold returns once again in Delhi-NCR, temperature may fall again
 

Weather Updates: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लौटी ठंडक, लुढ़क सकता है पारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2020, 11:41 IST

Weather Updates: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले एक हफ्ते में मौसम सही रहने के बाद एक बार फिर से सर्दी वापस आ गई है. राजधानी दिल्ली में साल के पहले सप्ताह में शुरू के दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ी थी. हालांकि एक दो दिन निकलने के बाद तापमान में सुधार देखने को मिला था और सर्दी में कमी आई थी.

हालांकि सोमवार से एक बार फिर थोड़ी-थोड़ी ठंड बढ़ने लगी है. मंगलवार को राजधानी का  न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. मंगलवार को राजधानी में 20-25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

सोमवार को दिल्ली में रिमझिम फुहारों का दौर चला. माना जा रहा है अगले 24 घंटों में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश होने की संभावना के चलते अगले तीन-चार दिनों में पारा फिर से लुढ़कने के आसार हैं. सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 7 से 9 जनवरी के बीच समूच उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट किया था, "नवीनतम सैटेलाइट तस्वीरें उत्तर-पश्चिम भारत (जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों) पर संवहनी बादल दिखाती है." इससे तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, 8 फरवरी को मतदान 11 को आएंगे नतीजे

दिल्ली चुनाव: तारीखों की घोषणा के बाद केजरीवाल की प्रतिक्रिया, कहा- काम पर होगा ये चुनाव

 

First published: 7 January 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी