Home » एन्वायरमेंट » Weather Updates: Heavy rainfall expected in coastal of Kerala and Karnataka UP also receive light rainfall
 

Weather Forecast: कर्नाटक और केरल में भारी बारिश की संभावना, उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में बरसेंगे बदरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2020, 8:59 IST

Weather Forecast: आज उत्तर प्रदेश (UP) के साथ देश के कई अन्य राज्यों में बारिश (Rain) होने की संभावना है. मौसम विभाग (Department of Meteorological) के मुताबिक, बुधवार (Wednesday) को कर्नाटक (Karnataka) के तटीय इलाकों के साथ केरल (Kerala) और दक्षिणी कोंकण गोवा (Goa) में मध्यम से भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना है. इसके अलावा कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश भी हो सकती है. वहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल (West Bengal), सिक्किम (Sikkim), असम (Assa,), मेघालय (Meghalaya), अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh), उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य भागों, के अलावा दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और गुजरात के पूर्वी हिस्से में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभवना है.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, आज उत्तर प्रदेश के मथुरा, आगरा और टूंडला में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मुजफ्फरनगर, खतौली, हस्तिनापुर, चांदपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, और चंदौसी मे भी बारिश होने की संभावना है. वहीं हरियाणा के करनाल में भी आज बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी हिमालयी राज्यों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, विदर्भ, आंतरिक कर्नाटक के साथ अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, लक्षद्वीप, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार में भी बारिश हो सकती है.


मुंबई और केरल में भारी बारिश से बिगड़े हालात, यूपी के 17 जिलों में बाढ़ का कहर

वहीं मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. सौराष्ट्र और कच्छ, रायलसीमा और तमिलनाडु में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावा है. बता दें कि पूर्वोतर में हुई भारी बारिश के चलते असम में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. मंगलवार को एक बार फिर यहां बाढ़ के चलते हालात खराब हो गए. असम के तीन जिलों में करीब 14 हजार लोग अब भी बाढ़ से जूझ रहे हैं. एक सरकारी बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी गई है. इससे पहले राज्य के चार जिलों में 9,200 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए थे.

राजस्थान के इन इलाकों में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बिहार के 16 जिलों में बाढ़ का कहर बरकरार, 74 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित, केरल में बढ़ा संक्रमण का खतरा

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की दैनिक बाढ़ रिपोर्ट के मुताबिक, धेमाजी, बकसा और मोरीगांव जिलों में बाढ़ के कारण 13,800 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. सर्वाधिक बुरी तरह प्रभावित धेमाजी में 12,000 से अधिक लोग बाढ़ से पीड़ित हैं जिसके बाद बकसा में एक हजार और मोरीगांव में 800 से अधिक लोगों पर बाढ़ का प्रभाव पड़ा है. उधर केरल के इडुक्की जिले के पेट्टीमुडी में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर मंगलवार तक 52 पहुंच गई. वहीं असम और बिहार में बाढ़ से हालात बिगड़ने के बाद लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. इडुक्की में अधिकारियों ने बताया कि दो पुरुषों और एक महिला का शव मलबे से बरामद हुआ है.

एक दशक बाद सूरज में फिर दिखी बड़ी हलचल, नजर आया बड़ा सौर धब्बा, पृथ्वी को पहुंचा सकता है नुकसान

First published: 12 August 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी