Home » एन्वायरमेंट » Weather Updates: It may rain in Delhi NCR on Thursday and Friday
 

दो दिन बाद बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से बढ़ सकती है ठंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2020, 15:34 IST
(File Photo)

Weather Updates: हल्की धूप के बाद तापमान (Temperature) बढ़ने से भले ही आपको ठंड (Cold) से राहत मिल गई हो, लेकिन अगले दो दिनों में मौसम (Weather) एक बार फिर से करवट बदल सकता है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी दिल्ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार (Friday) को बारिश होने की संभावना है. जिससे एक बार फिर से पारा गिर सकता है और हल्की ठंड बढ़ने के आसार हैं. विभाग के मुताबिक, बुधवार (Wednesday) रात से आसमान (Sky) में बादल (Cloud) छाने शुरु हो सकते हैं. उसके बाद गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में काले बादल छाए रहेंगे. तेज हवाओं के चलने से दिन में भी ठंड रहने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के मुताबिक, तेज हवाओं से दिन का तापमान गिर सकता है जिससे ठंड बढ़ सकती है, ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के कारण होने की संभावना है. हालांकि, मौसम में ऐसा बदलाव ज्यादा दिन के लिए नहीं रहेगा और 22 फरवरी से एक बार फिर से मौसम खुलने की उम्मीद है. बता दें कि फिलहाल फरवरी महीने में दिन में तेज धूप की वजह से अप्रैल जैसी गर्मी का एहसास होने लगा है.

वहीं हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदला है. मौसम विभाग के मुताबिक, मैदानों में 19 से 22 और मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में 24 फरवरी तक मौसम खराब रहेगा. 20 और 21 फरवरी को बारिश के साथ अंधड़, ओलावृष्टि और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बता दें कि, मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में धूप खिलने से बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान दो और अधिकतम तापमान चार डिग्री तक पहुंच गया. वहीं केलांग का न्यूनतम पारा अभी भी माइनस 9.2 डिग्री है. इसके अलावा हिमाचल के बरठीं में सबसे अधिक तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं राजधानी शिमला में मंगलवार को ठंड से राहत मिली. साफ मौसम में लाहौल और अन्य बर्फीले क्षेत्रों में हिमखंड गिरने का खतरा बना हुआ है.

File Photo

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में 19-20 फरवरी को मौसम के मिजाज बिगड़ने की उम्मीद है. मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के मुताबिक, बुधवार और गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है. मौसम के लगातार साफ रहने के कारण दोनों संभागों के सभी जिलों में दिन का तापमान सामान्य से 5 से 10 डिग्री ऊपर चल रहा है.

पृथ्वी की ओर 55 हजार किलोमीटर प्रति घंटा की गति से आ रहा ये क्षुद्रग्रह

फिर बदला मौसम का मिजाज, जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, इन इलाकों में हो सकती है बारिश

इस ग्रह के रहस्यों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, यहां रहता है 42 साल दिन और 42 साल रात

First published: 19 February 2020, 8:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी