Home » एन्वायरमेंट » Weather Updates: Weather can change in UP Rain and hail storm may occur in these cities
 

Weather Updates : मौसम का बदल सकता मिजाज, यहां हो सकती है अगले दो दिनों में बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2020, 12:10 IST
(File Photo)

Weather Updates : देशभर में नए साल (New Year) का जश्न हल्की धूप और साफ मौसम के बीच मनाया गया, हालांकि चेन्नई और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में हल्की और कहीं-कहीं तेज बारिश हुई. आज यानी गुरुवार को भी दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में हल्की दूध निकली हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, जल्द ही मौसम का मिजाज बदलेगा इसी के साथ शुक्रवार और शनिवार को कहीं-कहीं हल्की और कहीं तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य पाकिस्तान और आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ और हरियाणा व उत्तर पूर्व राजस्थान पर बने चक्रवातीय दबाव के चलते अगले दो दिनों में यूपी के विभिन्न इलाकों में बारिश या गरज के साथ बूंदा-बांदी हो सकती. इसके अलावा कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है. मौसम निदेशक जेपी गुप्त के मुताबिक, दो और तीन जनवरी को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के बाद तापमान में दोबारा गिरावट आएगी. जिससे सर्दीका प्रकोप फिर से बढ़ेगा. मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के लिए रेड अलर्ट का नोटिस भी जारी किया है.


मौसम विभाग ने कहा है कि दो जनवरी को पश्चिमी यूपी में बारिश होने की संभावना है. साथ ही कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं. वहीं पूर्वी यूपी में भी दो जनवरी को बारिश होने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा तीन जनवरी को भी राज्य में ऐसा ही मौसम रह सकता है. चार जनवरी को प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

इससे पहले साल के पहले दिन यानी बुधवार को दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में सुबह हल्की धूप रही जिससे लोगों को थोड़ी सी राहत मिली. मगर यह राहत कुछ ही घंटों की थी और दोपहर बाद लखनऊ के आसमान में बादल नजर आए और धूप गायब हो गई.

घर से निकलने से पहले देख लें अपनी ट्रेन का स्टेटस, कम दृश्यता के चलते कई ट्रेनें लेट

Weather Update : ठंड से थर्राई दिल्ली, 34 ट्रेन लेट, मौसम विभाग की चेतावनी- हो सकती है जमकर बारिश

1901 का टूटा रिकॉर्ड, पहली बार दिसंबर, जनवरी से ज्यादा सर्द

First published: 2 January 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी