Home » एन्वायरमेंट » Winter has arrived in Mumbai temperature dropped to 15.4 degrees Celsius
 

उत्तर भारत के बाद अब मुंबई में ठंड से कांपे लोग, गुरुवार की रात रही सीजन की सबसे ठंडी रात

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 12:10 IST

Mumbai Weather Updates : उत्तर भारत (North India) के बाद सर्दी (Winter) ने अब मुंबई (Mumbai) के लोगों को कंपाना शुरु कर दिया है. मुंबई की उपनगरीय इलाकों में बुधवार-गुरुवार (Wednesday-Thursday) की रात तापमान (Temperature) 15.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. जो इस मौसम की सबसे ठंडी रात (Most Coldest Night) रही. वहीं दक्षिणी मुंबई (South Mumbai) में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 17.6 डिग्री सेल्सियस मापा गया.

इसके अलावा यहां दिन का तापमान भी सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम मापा गया. उपनगरीय इलाके में तापमान 25.3 डिग्री और दक्षिणी मुंबई में तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा. पारा गिरने के बाद कुछ लोग मस्ती करते देखे गए. मौसम विभाग का कहना है कि कम समय के लिए सर्दी रहेगी और सप्ताह के अंत में तापमान बढ़ने की उम्मीद है.

मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई में शुक्रवार तक ठंडा मौसम रहेगा. विभाग का कहना है कि मौसम में इस तरह का बदलाव पश्चिमी विक्षोभ का नतीजा है. जिसके चलते उत्तर भारत से ठंडी और शुष्क हवाएं यहां तक पहुंच जाती हैं. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, शनिवार तक तापमान में थोड़ी सी बढ़ोतरी होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि इसके बाद अब इस महीने ठंड नहीं पड़ने की उम्मीद है.

बता दें कि मुंबई में जनवरी के महीने में सबसे कम तापमान 22 जनवरी 1962 को दर्ज किया गया था. उस दिन मुंबई का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं पिछले एक दशक में सबसे ठंडा दिन 29 जनवरी 2012 रहा है. उस दिन यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस मापा गया था.

दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश के बाद बढ़ी ठंड, उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की संभावना

Today Weather Update: कुछ दिनों की राहत के बाद आसमान में फिर बादलों का डेरा, गिर सकते हैं जमकर ओले

Weather Update: ठंड और कोहरे का कहर, दिल्ली आने वाली 23 ट्रेनों पर लगा स्पीड ब्रेकर

First published: 17 January 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी