Home » यूरो कप 2016 » Euro 2016: Croatia shock Spain to top Group D
 

यूरो 2016: स्पेन को हराकर क्रोएशिया ने ग्रुप में हासिल किया शीर्ष स्थान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2016, 10:19 IST
(कैच न्यूज)

यूरो 2016 के ग्रुप-डी में क्रोएशिया ने यूरोपियन चैम्पियन स्पेन को अंतिम लीग मुकाबले में हराकर नॉकआउट में प्रवेश किया. 

बोर्डक्स के स्टेड द बोर्डक्स में मंगलवार को देर रात खेले गए इस मुकाबले में क्रोएशिया ने उलटफेर करते हुए स्पेन को 2-1 से मात दी. मैच की शुरुआत में पहला गोल स्पेन की ओर से अलवारो मोराटा द्वारा 7वें मिनट में दागा गया.

जीत के साथ नॉकआउट दौर किया प्रवेश 

पहला गोल करने के साथ ही स्पेनिश खिलाड़ियों ने क्रोएशिया के खिलाफ हमले तेज कर दिए लेकिन दूसरा गोल नहीं कर सकी. पहले हॉफ के खत्म होने से कुछ सेकेंड पहले ही क्रोएशिया के निकोला कालीनिक ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

दूसरा हॉफ में दोनों ही टीमें बढ़त बनाने के लिए संघर्ष करती रही लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में क्रोएशिया ने बाजी मारते हुए बढ़त बना ली. क्रोएशिया की ओर से पेरिसिच ने 87वें मिनट में गोल कर स्पेन की टीम 2-1 से हरा दिया.

इससे पहले 72वें मिनट में स्पेन के सर्जियो रामोस को पेनल्टी पर गोल करने का सुनहरा अवसर मिला था, लेकिन वह चूक गए. रामोस की चूक का खामियाजा स्पेन को हार से चुकाना पड़ा. 

स्पेन को ग्रुप डी में शीर्ष पर रहने के लिए सिर्फ ड्रॉ खेलना था लेकिन टीम ऐसा नहीं कर पाई और ग्रुप में दूसरे नंबर पर खिसक गई. वहीं इस जीत के साथ क्रोएशिया ने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल करते हुए नॉकआउट दौर प्रवेश किया.

तुर्की बनाम चेक गणराज्य 

वहीं ग्रुप-डी के दूसरे मुकाबले में तुर्की और चेक गणराज्य के बीच भिड़ंत हुई. दोनों ही टीमों का मकसद इस मैच में जीत हासिल कर ग्रुप में तीसरा स्थान पक्का करना था. इस मुकाबले में तुर्की ने अपने पिछले दोनों हार को भुलाते हुए चेक गणराज्य पर 2-0 से जीत दर्ज की.

मैच के 10वें मिनट में बुरक यिलमज के गोल से तुर्की ने बढ़त बनाई. इसके जवाब में चेक टीम के खिलाड़ियों ने भी जवाबी हमले किए जिसका तुर्की के गोलकीपर वोल्कन बाबाकन ने शानदार बचाव किया. मैच के दूसरे हॉफ में तुर्की के औजन तूफन ने 62वें मिनट में दूसरा गोल कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. 

हालांकि तुर्की की टीम चेक गणराज्य को हराने के बावजूद अंतिम 16 में जगह नहीं बना पाई है. इसके लिए टीम को अभी ग्रुप-ई के मुकाबलों के नतीजों का इंतजार करना होगा.

First published: 23 June 2016, 10:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी