Home » यूरो कप 2016 » Euro 2016: France snatch late win over Albania, Slovakia beat Russia
 

यूरो कप 2016: अंतिम 16 में फ्रांस, रूस की सनसनीखेज हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(uefa.com)

यूरो कप फुटबॉल चैंपियनशिप में बुधवार को मेजबान फ्रांस ने अल्बानिया को 2-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है. वहीं स्लोवाकिया ने मजबूत रूस को 2-1 से हराकर उलटफेर किया है.

फ्रांस और अल्बानिया के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में फुल टाइम तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं. इंजरी टाइम के आखिरी क्षणों में एंटोनी ग्रीजमैन और दिमित्री पाएट के गोलों की बदौलत फ्रांस ने यह मैच अपनी झोली में डाला.

ग्रीजमैन ने 90वें मिनट में हेडर से गोल दागकर फ्रांस को पहली सफलता दिलाई. इसके तुरंत बाद ही मैन ऑफ द मैच दिमित्री ने अल्बानिया की डिफेंस लाइन को भेदते हुए दूसरा गोल कर दिया. फ्रांस ने पहले मुकाबले में रोमानिया को 2-1 से हराया था.

स्लोवाकिया से हारा रूस

दूसरी ओर स्लोवाकिया ने यूरो कप के ग्रुप बी के कठिन मुकाबले में रूस को 2-1 से हरा दिया. वेल्स के हाथों अपने पहले मुकाबले में 1-2 से हारने वाली स्लोवाकिया ने रूस के खिलाफ मुकाबले में तेज शुरुआत की और पहले ही हाफ में दो गोल दाग दिए.

वहीं स्विट्जरलैंड और रोमानिया के बीच खेला गया एक अन्य मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा. मुकाबले का पहला गोल रोमानिया के बोगदान स्टांकू ने 18वें मिनट में दागा. एदमिर महमदी ने स्विट्जरलैंड को 56वें मिनट में बराबरी दिला दी. हालांकि, इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी.

First published: 20 June 2016, 1:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी