Home » यूरो कप 2016 » Euro 2016: France top Group A; Albania shock Romania to finish third
 

यूरो 2016: फ्रांस-स्विट्जरलैंड अंतिम-16 में, अल्बानिया की उम्मीद बरकरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2016, 15:16 IST

यूरो कप फुटबॉल चैम्पियनशिप में रविवार को दो मुकाबले खेले गए. पहला मुकाबला ग्रुप-ए में मेजबान फ्रांस और स्विटजरलैंड के बीच खेला गया. स्विस खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन खेल की बदौलत दो बार की यूरो चैंपियन फ्रांस को गोलरहित ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की और साथ ही अंक साझा किए. 

फ्रेंच और स्विस खिलाड़ियों ने पहले हॉफ में एड़ी-चोटी का जोर लगाया, लेकिन कोई भी टीम खाता नहीं खोल सकी. दूसरे हॉफ में भी दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गोल दागने की जद्दोजहद चलती रही. आखिरकार बिना एक भी गोल के मैच 0-0 से बराबरी पर छूटा. इसके साथ ही ग्रुप-ए की दोनों शीर्ष टीमें फ्रांस और स्विट्जरलैंड टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर (अंतिम-16) में पहुंच गईं.

वहीं इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में अल्बानिया ने रोमानिया को हरा दिया. स्टेडे जी लियॉन में खेले गए इस मुकाबले में अल्बानिया ने रोमानिया पर 1-0 से जीत दर्ज की. यूरो चैंपियनशिप में पहली बार क्वालिफाई करने वाली अल्बानिया की टूर्नामेंट में ये पहली जीत है.

मैच का एकमात्र गोल पहले हॉफ के खत्म होने से कुछ देर पहले अल्बानिया की ओर से अरमांडो सडीकू ने किया. मैच के 43वें मिनट में सडीकू ने रोमानिया के गोलकीपर को छकाते हुए हेडर से गोल दागकर अल्बानिया को यूरो कप में पहली जीत दिलाई.

इस जीत के साथ अल्बानिया को तीन अंक मिले और वो ग्रुप-ए में तीसरे स्थान पर पहुंच गया. अल्बानिया की टीम की अंतिम-16 में जगह बनाने की उम्मीद अभी बची हुई है. दूसरी तरफ रोमानिया ने दो ड्रॉ और एक हार के साथ ग्रुप फेज में अपना सफर चौथे नंबर पर खत्म किया और चैंपियनशिप से बाहर हो गया.

आज के मुकाबले

टूर्नामेंट में आज रूस का अगला मुकाबला टॉलोसे स्थित डी टॉलोसे स्टेडियम में वेल्स से होगा. वहीं, दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की भिड़ंत सेंट एटिने स्थित स्टेड ज्यॉफ्री गुईचार्ड स्टेडियम में स्लोवाकिया से होगी.

First published: 20 June 2016, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी