Home » यूरो कप 2016 » Euro 2016: Gomes backs Portugal to feast on Wales' weaknesses
 

यूएफा यूरो 2016: पहले सेमीफाइनल में रियल मैड्रिड के दो दिग्गजों की टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2016, 17:11 IST

यूरो 2016 के धमाकेदार सेमीफाइनल से पहले पुर्तगाल के मिडफील्डर आंद्रे गोम्स ने दावा किया है कि उनकी टीम का पूरा ध्यान वेल्स 'स्टार गैरेथ बैल की बजाय क्रिस कोलमैन की टीम के कमजोर पक्ष को उजागर करने पर होगा.

डेली एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, "स्पेनिश क्लब वेलेंसिया के लिए खेलने वाले 22 साल के गोम्स ने स्वीकार किया कि वेल्स एक मजबूत टीम है लेकिन पुर्तगाल वेल्स की टीम को हराने के लिए हम अपने 'सबसे अच्छे हथियार' का इस्तेमाल करेंगे.".

वेल्स ने यूरोपीय चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर दो टीम बेल्जियम को 3-1 से शिकस्त देकर पहली बार किसी मेजर टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है.

वेल्स को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में रियल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. टूर्नामेंट में बेल ने अपनी टीम की ओर से अब तीन गोल किए हैं, जबकि एक गोल में अहम भूमिका अदा की है.

गैरेथ बेल के खतरे को स्वीकारते हुए गोम्स ने कहा कि हमारी पूरी टीम का ध्यान बेल के साथ-साथ उनकी पूरी टीम पर केंद्रित होगा.

दूसरी तरफ पुर्तगाल के ग्रुप के तीनों मैच ड्रॉ रहे थे. इसके बाद क्रोएशिया के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में भी टीम को रिकार्डो क्वारेस्मा द्वारा 117वें मिनट में किए गए गोल की मदद से जीत मिली थी. इसके बाद टीम ने क्वार्टर फाइनल में पोलैंड को पेनल्टी शूटआउट में हराया था.

इस तरह यदि टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए, तो सेमीफइनल में वेल्स का पलड़ा भारी नजर आता है, लेकिन गैरेथ बेल ने कहा, "हम अभी तक के प्रदर्शन के आधार पर पुर्तगाल को कमजोर नहीं मानेंगे. वो एक खतरनाक टीम है और रेटिंग में हमसे काफी उपर है. वो अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही सेमीफाइनल में पहुंचे हैं."

रोनाल्डो से तुलना किए जाने पर बेल ने कहा, "यह मैच दो खिलाड़ियों के बारे में नहीं है. सेमीफाइनल में मुकाबला दो देशों का है. रोनाल्डो शानदार खिलाड़ी है, लेकिन हमारा फोकस किसी खिलाड़ी पर नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन पर होगा."

वहीं यूरो चैम्पियनशिप में रोनाल्डो अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. रोनाल्डो ने हंगरी के खिलाफ मैच में दो गोल किये हैं. इसके अलावा वे आइसलैंड, ऑस्ट्रिया, क्रोएशिया और पोलैंड के खिलाफ कोई गोल नहीं कर सके हैं.

गौरतलब है कि बुधवार को स्टेड डी लियोन में आयोजित होने वाले सेमीफाइनल में पुर्तगाल का सामना वेल्स से होगा. वहीं गुरुवार को मेजबान फ्रांस की टीम मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी से भिड़ेगी.

First published: 5 July 2016, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी