Home » यूरो कप 2016 » Spain coasts into Euro 2016 knockout stage with rout of Turkey
 

यूरो कप 2016: शानदार जीत के साथ नॉकआउट राउंड में पहुंचा स्पेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

लगातार दो बार के यूरो कप चैंपियन स्पेन ने ग्रुप-डी में शुक्रवार को हुए मुकाबले में तुर्की को 3-0 से हराया. इस मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद स्पेन टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में प्रवेश कर गया है.

स्पेन की तरफ से अल्वारो मोराटा ने दो, जबकि नोलितो ने एक गोल दागे. मैच के 34वें मिनट में फॉरवर्ड मोराटा ने हेडर के जरिए गोल कर टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके तीन मिनट के बाद ही नोलितो ने तुर्की के गोलकीपर तोपाल को छकाते हुए गेंद को नेट के अंदर पहुंचा दिया. 

तुर्की को 3-0 से मात

मध्यांतर के बाद भी अपना दबदबा बनाते हुए स्पेन की टीम ने अपना तीसरा गोल दागा. दूसरे हॉफ के शुरू होने के 48वें मिनट में ही अपना दूसरा गोल दागते हुए अल्वारो ने टीम को 3-0 से जीत दिलाई. टूर्नामेंट के ग्रुप-डी में 22 जून को तुर्की का मुकाबला चेक गणराज्य से होगा. इसी दिन स्पेन की भिड़ंत क्रोएशिया से होगी.

वहीं क्रोएशिया और चेक गणराज्य के बीच हुआ एक अन्य मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा. क्रोएशिया ने शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ बना रखी थी. टीम की तरफ से इवान पेरिसिक ने 38वें मिनट में पहला गोल दागा, जबकि राकिटिक ने 59वें मिनट में दूसरी सफलता दिलाई.

चेक गणराज्य के खिलाड़ियों ने पिछड़ने के बाद आक्रमण तेज कर दिया और 76वें मिनट में मिलान स्कोडा ने जबर्दस्त गोल कर टीम का खाता खोला. इंजरी टाइम में थॉमस नेसिड ने पेनल्टी को गोल में भुनाते हुए टीम को बराबरी दिला दी.

First published: 18 June 2016, 4:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी