Home » यूरो कप 2016 » UEFA Euro 2016: Germany faces setback as Sami Khedira ruled out of tournament
 

यूरो कप 2016: सेमीफाइनल से पहले फ्रांस के कोच ने जर्मनी को बेस्ट टीम करार दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2016, 18:47 IST
(यूएफा)

जर्मनी की टीम को यूरो के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान फ्रांस से भिड़ना है लेकिन उससे पहले टीम की सबसे बड़ी चिंता का कारण उसके चोटिल खिलाड़ी बने हुए हैं.

टीम के तीन मजबूत खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी सामी खदिरा और मारियो गोमेज़ चोटिल हैं जबकि एक खिलाड़ी मैट हमल्स रेड कार्ड की वजह से अगला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. हालांकि, टीम के कोच योआखिम लोएव का अभी भी मानना है कि खदीरा चोट से उबरकर टूर्नामेंट में वापसी करेंगे.

इटली के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में 29 साल के खदीरा को मैच के 16वें  मिनट में जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर होना पड़ा था.

लोएव ने गोल डॉट कॉम से कहा, "सामी खदीरा निश्चित रूप से गुरुवार को मैच में खेलने के लिए फिट नहीं है, हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वो टूर्नामेंट के फाइनल तक पूरी तरह फिट हो जाएं. शायद लाइन-अप में हमें नए खिलाड़ियों को लाना होगा. मुझे अपने सभी खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास है."

जर्मनी दुनिया की बेस्ट फुटबॉल टीम

फ्रांस के कोच दिदिएर देसचैंप्स (स्काईस्पोर्ट्स)

वहीं फ्रांस की फुटबॉल टीम के मुख्य कोच दिदिएर देसचैंप्स ने जर्मनी की टीम को दुनिया की बेस्ट फुटबॉल टीम करार दिया है. लेकिन, उनका यह भी कहना है कि उनकी टीम में जर्मन टीम को हराने की क्षमता है.

फ्रांस में जारी यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 के सेमीफाइनल में मेजबान टीम का सामना जर्मनी से होगा. ओलिवर जिरौड के दो गोल की बदौलत फ्रांस ने यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आइसलैंड को 5-2 से मात दी.

जर्मनी के खिलाफ गुरुवार के मार्सेले के स्टेड वेलोड्रोम में होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले देसचैंप्स ने कहा, 'मैं जोआकिम लो (जर्मन कोच) पर कोई दबाव नहीं डालने वाला हूं. वह काफी शांत और निश्चिंत हैं. यूरोप और दुनिया में जर्मनी की टीम बेस्ट है.'

उन्होंने कहा कि जर्मनी की क्षमता के समान संतुलन बनाए रखना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि टीम की तकनीकी गुणवत्ता काफी ऊंची है. हालांकि, उन्होंने कहा कि फ्रांस की टीम को अपनी रक्षात्मक रणनीति को प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मजबूत बनाए रखने की जरूरत है.

First published: 5 July 2016, 18:47 IST
 
अगली कहानी