Home » यूरो कप 2016 » UEFA Euro 2016: German coach said, We played better than france
 

यूरो 2016: हार के बाद जर्मन कोच का बयान, हमने फ्रांस से बेहतर खेल दिखाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:44 IST
(डीएफबी)

विश्व विजेता जर्मनी यूरोप की चैंपियन बनने से चूक गई. कल रात खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रिजमैन के दो गोल की वजह से शानदार फार्म में चल रहे जर्मनी को खाली हाथ लौटना पड़ा. 

मैच के बाद जर्मनी के कप्तान बास्टियन श्वांसटाइगर ने कहा "हार खेल का एक हिस्सा हैं, भले ही वह दुखदायी क्यों न हो."

सेमीफाइनल में फ्रांस के खिलाफ 2-0 से हार के बावजूद जर्मन कोच योआखिम लोव ने अपनी टीम के प्रदर्शन की तारीफ की.

उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल तक का सफर टीम के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. हमने अपने विपक्षी टीम की तुलना में बेहतर खेल दिखाया. हमने एक मजबूत टीम की तरह परफार्मेंस दी.

यूएफा

वहीं जर्मनी के कोच से जब अगले विश्व कप के बाद भी टीम के साथ जुड़े रहने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया. उन्होंने कहा कि अभी उन्हें देश के यूरो 2016 से बाहर होने का गम सता रहा है.

एंटनी ग्रीजमैन के दो गोल की मदद से फ्रांस ने गुरूवार को मार्सेली में खेले गये सेमीफाइनल में जर्मनी के ऊपर 2-0 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनायी. फाइनल में रविवार को उसका मुकाबला पुर्तगाल से होगा.

यूएफा

विश्व चैंपियन बाहर हो गया लेकिन लोव ने कहा कि जर्मनी ने फ्रांस से बेहतर खेल दिखाया. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम बेहतर खेली. हमने काफी अच्छे प्रयास किये.’’ 

लोव से जब पूछा गया कि क्या उनका इरादा रूस में 2018 में होने वाले विश्व कप के बाद भी पद पर बने रहने का है, तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब भी निराश हूं. मैं आज की रात इस बारे में नहीं सोच रहा हूं. इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है. हमने पहले इस पर चर्चा नहीं की थी कि हार के बाद हमें क्या करना है। हम कुछ दिन बाद इस पर बात करेंगे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम घर वापसी के समय विमान में इस पर बात करेंगे लेकिन मेरे लिये यह अच्छा टूर्नामेंट रहा है."

First published: 8 July 2016, 7:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी