Home » यूरो कप 2016 » UEFA Euro 2016: Portugal beat Poland on penalties, book semi-final
 

यूएफा यूरो 2016: पोलैंड को हराकर पुर्तगाल सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2016, 15:48 IST
(यूएफा)

पुर्तगाल ने पेनल्टी शूटआउट में पोलैंड को 5-3 से हराकर यूरो 2016 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. साथ ही पुर्तगाल ने पिछली पांच यूरोपियन चैंपियनशिप में चौथी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई.

गोल करने के बाद पौलेंड के स्ट्राइकर रोबर्ट लेवानदोवस्की (यूएफा)

टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा. मैच के दूसरे ही मिनट में गोल करके पोलैंड के स्टार रॉबर्ट लेवानडोस्की ने अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. अपना 81वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे लेवानदोवस्की ने यूरो कप के इतिहास में दूसरा सबसे तेज गोल किया.

पुर्तगाल के रेनोटो सांचेज गोल करने के बाद (यूएफा)

इसके बाद पुर्तगाल के 18 वर्षीय रेनाटो सांचेज ने 33वें मिनट में बॉक्स के करीब से एक शानदार गोल करते हुए टीम का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. रेनाटो सांचेज यूरो चैंपियनशिप में गोल करने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बने.

दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और निर्धारित 90 मिनट और फिर 33 मिनट के अतिरिक्त समय में भी मैच 1-1 से बराबर रहा, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया.

पेनल्टी में गोल दागते हुए रोनाल्डो (यूएफा)

पेनल्टी शूट आउट में रोनाल्डो की अगुवाई वाली पुर्तगाल ने रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज करते हुए यूरो 2016 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई.

पेनल्‍टी शूटआउट में पुर्तगाल की टीम ने पांच में से पांच गोल दागे, जबकि पोलैंड की ओर से पांच में से केवल तीन गोल ही दागे गए.

यूएफा

पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल की टीम की तरफ से रोनाल्डो, सांचेज, मॉटिन्हो, नानी और क्यूरेस्मा ने गोल किए जबकि पोलैंड की तरफ से लेवानडोस्की, मिलिक और ग्लिक ने तो गोल किए, लेकिन ब्लेजिस्कोस्की गोल करने से चूक गए.

जीत के बाद पुर्तगाल के रेनेतो सांचेज ने कहा, "लोग हमारी आलोचना करते हैं, लेकिन हमें परवाह नहीं क्योंकि हम सेमीफाइनल में हैं."

पुर्तगाल की टीम अब फाइनल में जगह बनाने के लिए 6 जुलाई को लियोन में वेल्स और बेल्जियम के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता से भिड़ेगी. 

First published: 1 July 2016, 15:48 IST
 
अगली कहानी