Home » यूरो कप 2016 » UEFA Euro 2016: Ronaldo killed off Welsh dreams of reaching the Euro final
 

यूएफा यूरो 2016: रोनाल्डो की बदौलत फाइनल में पुर्तगाल, वेल्स का सपना टूटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 11:54 IST
(एएफपी)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पुर्तगाल ने यूरो कप-2016 के पहले सेमीफाइनल में वेल्‍स को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. अब रविवार को होने वाले फाइनल में उसका मुकाबला जर्मनी और फ्रांस के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा. पुर्तगाल की तरफ से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नानी ने गोल किए. 

मैच के बाद कप्तान रोनाल्डो ने कहा, "हम इसका सपना शुरू से ही देख रहे थे. हमें मालूम था यह लंबा सफर होगा, लेकिन हमने अपनी लड़ाई लड़ी."

जीत के बाद खुशी मनाते रोनाल्डो (एएफपी)

पहले हाफ तक मुक़ाबला गोलरहित बराबरी पर रहा, लेकिन दूसरे हाफ में स्‍टार खिलाड़ी रोनाल्‍डो ने खेल के 50वें मिनट में शानदार हेडर से गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

इसके साथ ही रोनाल्डो ने यूरो कप में सबसे ज्यादा नौ गोल करने के माइकल प्लातिनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. इसके महज तीन मिनट बाद ही 53वें मिनट में स्ट्राइकर नैनी ने दूसरा गोल करके पुर्तगाल की जीत को पक्का कर दिया.

एएफपी

पहले हॉफ में पुर्तगाल पर वेल्‍स की टीम भारी पड़ती नजर आई. दोनों टीमों को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी. दूसरे हाफ में भी वेल्स ने गोल करने की कई कोशिशें की, लेकिन वो नाकाफी रही.

इस हार के साथ ही वेल्‍स का 50 बरस में किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया. सितारों से सजी बेल्जियम को 3-1 से हराकर वेल्स की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी.

बेल का उत्साह बढ़ाते रोनाल्डो (एएफपी)

मैच के बाद वेल्स के स्टार खिलाड़ी गैराथ बेल ने ट्वीट कर सभी का आभार जाताया. उन्होंने लिखा, "कोई पछतावा नहीं है. आज रात हमने अपना बेस्ट दिया. सभी के समर्थन के लिए आपका धन्यवाद!!"

दूसरा सेमीफाइनल आज रात जर्मनी और फ्रांस के बीच खेला जाएगा. इस मैच में जीतने वाली टीम 11 जुलाई को फाइनल में खिताब के लिए पुर्तगाल से भिड़ेगी.

दर्शकों का आभार जताती हुई वेल्स की टीम (एएफपी)
First published: 7 July 2016, 11:54 IST
 
अगली कहानी