Home » Gujarat Assembly Election » Gujarat bypoll results 2020: BJP is leading in all 8 seats in Gujarat by-election
 

Gujarat bypoll results 2020: गुजरात उपचुनाव में बीजेपी सभी 8 सीटों पर कर रही है लीड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2020, 13:49 IST

Gujarat bypoll results 2020: कई दौर की मतगणना के बाद गुजरात उपचुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अब सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में में लीड कर रहे हैं. मोरबी में, जहां भाजपा के बृजेश मेरजा और कांग्रेस के जयंतीलाल पटेल के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा हैं, दोनों उम्मीदवारों के बीच का अंतर केवल 1,389 मतों का है. इन निर्वाचन क्षेत्रों में स्थापित आठ केंद्रों पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई. मंगलवार को मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार भाजपा डांग, कर्जन, लेमडी, गढ़ा, अब्दसा, धारी और कपराडा के अन्य सात निर्वाचन क्षेत्रों में लीड कर रही थी.

बीजेपी ने मोरबी में अब कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है, यह एकमात्र सीट थी, जहां वह सुबह से बढ़त बनाए हुए थी. अब्दसा सीट पर भाजपा के प्रधुमन सिंह जडेजा 2,300 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं, जबकि पूर्व मंत्री किरीटसिंह राणा अन्य उम्मीदवारों से लिंबडी में 5,400 मतों से आगे हैं.


कांग्रेस के पटेल पहले मोरबी निर्वाचन क्षेत्र में 1,500 से अधिक मतों के अंतर से आगे थे. अब्दसा (कच्छ), लिंबडी (सुरेन्द्रनगर), मोरबी (मोरबी जिला), धारी (अमरेली), गड्डा (बोटाड), कर्जन (वडोदरा), डांग (डांग जिला) में 3 नवंबर को हुए उपचुनावों में 60.75 फीसदी मतदान हुआ था.

गुजरात में इस साल जून में हुए राज्यसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफा देने के बाद आठ सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे. उनमें से पांच बाद में भाजपा में शामिल हो गए और बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे हैं. एग्जिट पोल के अनुसा सत्तारूढ़ भाजपा के अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है. एग्जिट पोल का अनुमान है कि पार्टी को यूपी में पांच से छह सीटें मिलने की उम्मीद है, जबकि गुजरात में पार्टी को आठ में से छह से सात सीटें जीतने की उम्मीद है.

First published: 10 November 2020, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी