Home » Gujarat Assembly Election » Gujarat: PM Modi visits Sabarmati Ashram in Ahmedabad on his two day tour.
 

साबरमती आश्रम पहुंचे PM मोदी, चलाया बापू का चरखा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2017, 13:17 IST

पीएम मोदी गुरुवार को गुजरात पहुंच गए हैं. पीएम मोदी अगले दो दिन रहकर गुजरात में कई कार्यक्रमों और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इस साल के आखिरी में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ये उनका दौरा काफी महत्वपूर्ण है. गुरुवार की शाम पाटीदारों के गढ़ में राजकोट में रोड शो कर नरेंद्र मोदी शक्ति प्रदर्शन करेंगे.

पीएम मोदी ने गुजरात पहुंचकर सबसे पहले अहमदाबाद के साबरमती आश्रम गए. वहां पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम का घूमकर जायजा लिया. मोदी ने वहां पहुंचकर चरखा भी चलाया.

शुक्रवार को को मोदी अरावली जिले के मोदासा जाएंगे, जहां वह 552 करोड़ रुपये की लागत से दो जलापूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. वह वहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी टेक्सटाइल इंडिया 2017 सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. 30 जून की शाम मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह मणिनगर में युवाओं के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 

साबरमती आश्रम इस साल अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है. पीएम मोदी ने यहां महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु माने जाने वाले श्रीमद राजचन्द्र के नाम पर डाक टिकट और सिक्के भी जारी किए. 

इस दौरे में प्रधानमंत्री का मुख्य फोकस पाटीदार, दलित और ओबीसी पर रहने वाला है. पिछले 5 महीनों में नरेंद्र मोदी का ये नौंवा गुजरात दौरा है. राजकोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 8 किलोमीटर लंबा रोड शो शाम 7 बजे से 8.30 बजे तक चलेगा.

राजकोट में कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी आजी बांध जाएंगे, जहां वह नर्मदा के जलावतरण का स्वागत करेंगे. यह बांध सौनी (सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई) परियोजना के तहत नर्मदा के जल से भरा जाएगा. बांध से स्थानीय हवाई अड्डे तक मोदी रोडशो करेंगे. शाम को वह गांधीनगर रवाना हो जाएंगे.

First published: 29 June 2017, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी