Home » Gujarat Assembly Election » Gujarat Polls: Patidar leader Hardik Patel & Alpesh Thakor agree with Alliance with congress, Rahul Gandhi meets Alpesh, Talks with Jinesh M
 

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस से जुड़े हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2017, 19:51 IST

पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपना वोट बढ़ाने के लिए नया दांव खेला है. इसके लिए कांग्रेस गुजरात में भाजपा का विरोध करने वाले दलित, पाटीदार और ठाकोर समुदाय को साथ जोड़ने की तैयारी में जुट गई है. इस कड़ी में पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल और ठाकोर समाज के अल्पेश ठाकुर का साथ हासिल करने में कांग्रेस सफल भी हो गई है.

गुजरात कांग्रेस इकाई ने पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल, ठाकोर समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवानी से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है. इसके बाद हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का साथ देने का आश्सासन भी दे दिया है. जबकि अल्पेश ठाकुर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उनका साथ देने की हामी भर दी. 

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में ओबीसी एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकुर ने कहा कि 23 अक्टूबर को राहुल गांधी हमारी रैली में आ रहे हैं और तब मैं कांग्रेस ज्वाइन कर लूंगा.

वहीं, एक निजी चैनल से बात करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि वो कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा गुजरात में भाजपा को हराने के लिए यह सर्मथन है. साथ ही हार्दिक ने यह भी कहा कि कांग्रेस को समर्थन तभी देंगे, जब कांग्रेस उनकी कुछ शर्तें मानेगी.

हार्दिक ने कहा, "मुझे चुनाव नहीं लड़ना और चुनाव लड़ने का हमारा स्वार्थ भी नहीं हैं. हमें अधिकार चाहिए और न्याय, हम अहंकार के सामने लड़ रहें हैं. जीत हमारी होंगी."

इससे पहले कांग्रेस के प्रस्ताव पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें चुनाव नहीं लड़ना, उन्हें अधिकार और न्याय चाहिए. पाटीदार नेता ने माना कि भाजपा के अहंकार के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव भाजपा-कांग्रेस का नहीं, बल्कि राज्य के छह करोड़ लोगों का चुनाव है.

हार्दिक ने कहा कि संवैधानिक तौर पर वे चुनाव नहीं लड़ सकते और ना ही इसकी जरूरत है. गौरतलब है कि हार्दिक पटेल फिलहाल 24 साल के हैं और विधानसभा चुनाव लडने के लिए न्यूनतम उम्र 25 साल है.

वहीं, गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने बताया कि यह सच है कि हमने हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश को चुनाव लडऩे के लिए आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि जो नेता कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लडना चाहते हैं, उनका भी स्वागत है. साथ ही अगर वो स्वतंत्र रूप से चुनाव में जाना चाहते हैं, तो कांग्रेस उन्हें समर्थन देने के लिए तैयार है. इसके बाद ही अल्पेश ठाकोर ने राहुल गांधी से मुलाकात भी की. 

First published: 21 October 2017, 19:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी