Home » हरियाणा » After Couple Suicide Bid Parents Get Them Married in Hisar District Of Haryana
 

प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी के लिए खाया जहर तो परिजनों का पिघल गया दिल, ICU में करा दी शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 11:47 IST

हमारे देश में आज भी अपनी मर्जी से शादी करने को परिजन आज भी स्वीकार नहीं करते हैं. कई बार इसके लिए प्रेमी जोड़ों को खुदकुशी करने जैसा कदम तक उठाना पड़ता है. ऐसा ही कुछ हरियाणा के हिसार में देखने को मिला. जहां एक प्रेमी जोड़े ने कीटनाशक खाकर जान देने की कोशिश की, हालांकि उनकी इस हरकत से परिजनों का कलेजा पसीज गया और दोनों की शादी करा दी गई.

मामला हरियाणा के हिसार का है. जहां मीत गुरमुख और कुसुम ने तीन दिन पहले विद्युत नगर के एक सायबर कैफे में कीटनाशक खा लिया. उसके बाद दोनों को गंभीर हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके बाद परिजनों को शायद अपनी गलती का अहसास हुआ. दोनों के परिजन शादी के लिए मान गए. उसके बाद परिजनों ने बीते शनिवार दोनोंं की शादी करा दी.

परिजनों की मौजूदगी में दोनों की शादी अस्पलात के आईसीयू में ही सम्पन्न हुई. शादी के बाद परिजनों का कहना है कि अपने बच्चों की हालत देखकर उनका दिल बिघल गया. इसलिए दोनों की शादी कराने का फैसला लिया गया. हालांकि अभी भी दोनों का इलाज आईसीयू में चल रहा है. शादी के लिए दोनों को आईसीयू में ही दूल्हा-दुल्हन के कपड़े पहनाए गए. उसके बाद अस्पालत के स्टाफ और कुछ रिश्तेदारों की मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी गई.

अस्पलात के ही एक कर्मचारी के मुताबिक दोनों ही हिसार के डीएन कॉलेज में पढ़ाई कर रहे थे. शुरुआत में दोनों में दोस्ती हुई लेकिन बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई. जब दोनों ने शादी की बात परिजनों को बताई तो वो इसके लिए तैयार नहीं हुए. इससे गुस्साए प्रेमी जोड़े ने देवी भवन मंदिर के पास सायबर कैफे में कीटनाशक खा लिया.

खबरों के मुताबिक अस्पताल में जब दोनों के परिजन मिले तो शुरु में उनके बीच कुछ कहा सुनी हुई, लेकिन डॉक्टर्स और गार्ड के समझाने बुझाने के बाद दोनों के परिजन शांत हो गए. उसके बाद दोनों की शादी कर दी गई.

ये भी पढ़ें- पत्नी ने फांसी लगाकर कर लिया सुसाइड, पति वीडियो बनाते हुए देखता रहा मौत का तमाशा

First published: 30 July 2018, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी