Home » हरियाणा » After Haryana-Punjab, Delhi-UP faced Dera Ram Rahim supporters violence, Bus-Train set on fire, Article 144 enforced in few districts of UP
 

बाबा के भक्त बेकाबूः हरियाणा, पंजाब के बाद दिल्ली-यूपी में भी पहुंची हिंसा, धारा-144 लगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2017, 18:52 IST

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को विशेष सीबीआई अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद उनके गुंडों की हिंसा हरियाणा-पंजाब के बाद दिल्ली और यूपी तक भी पहुंच गई. इसके बाद राजधानी में ट्रेन की बोगी और बस में आग लगाने के साथ ही कई स्थानों पर हिंसक घटनाएं देखने को मिलीं.

दिल्ली के आउटर पर बसे इलाकों में आगजनी की कई घटनाएं सामने आई हैं. दिल्ली के मंगोलपुरी, लोनी व आनंद विहार में समर्थकों ने बसों में आग लगा दी. उग्र भीड़ ने आनंद विहार स्टेशन में खड़ी रीवा एक्सप्रेस के दो डिब्बों को आग के हवाले कर दिया.

 

आगजनी के साथ ही हिंसक भीड़ कई जगहों पर जमा होना शुरू हो गई. दिल्ली के खयाला, लोनी रोड समेत कई जगहों में हिंसा की जानकारी मिली है. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि सरकार हालात पर नजर बनाए हुए हैं. खट्टर ने राज्य के ताजा हालात पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से कहा कि सब कुछ लॉ एंड आर्डर के अंदर चल रहा है. राज्य सरकार ने हरियाणा व पंजाब के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही दिल्ली स्थित भाजपा के मुख्य कार्यालय पर हिंसा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

 

इस बीच हरियाणा में डेरा के 1000 से ज्यादा उग्र समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जबकि उत्तर प्रदेश के शामली, मुजफ्फरनगर और बागपत में धारा-144 लगा दी गई है.

उधर, दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने कहा कि कुछेक घटनाओं के अलावा स्थिति नियंत्रण में है. फिलहाल कहीं पर भी भीड़ मौजूद नहीं है. अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले तीन को गिरफ्तार किया गया है. तमाम क्षेत्रों में पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है.

First published: 25 August 2017, 18:52 IST
 
अगली कहानी