Home » हरियाणा » BJP leader Sonali Phogat arrested in slap case, bail granted later
 

थप्पड़ कांड : अधिकारी को पीटने वाली बीजेपी नेता सोनाली फोगाट हुईं गिरफ्तार, बाद में मिली जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2020, 15:14 IST

हरियाणा पुलिस ने बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) को गिरफ्तार किया है. सोनाली फोगाट पर आरोप है कि उन्होंने बालसमंद की अनाज मंडी में मार्केट कमेटी के अधिकारी की सरेआम थप्पड़ और चप्पल से पिटाई की. सोनाली फोगाट का यह वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इस घटना के बाद से लगातार सोनाली को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी.

हिसार में सोनाली को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोनाली के अलावा पांच अन्य लोगों भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि सोनाली को 20 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिल गई. सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह ने कहा कि लोगों ने उनका साथ दिया है, उन्होंने इसे लोकतंत्र की जीत बताया है.


 

रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के बाद बिनैन खाप जहां से अधिकारी आते हैं, एक पंचायत का आयोजन किया गया था. पंचायत ने सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि 22 जून तक सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी नहीं की गई तो 23 जून से खाप धरना शुरू कर देगी. इसे बाद पुलिस ने सोनाली फोगाट को गिरफ्तार किया. सोनाली फोगाट व पांच अन्य आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147,149,186 ,332, 353 व 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इस घटना के बाबत कांग्रेस पार्टी ने सोनाली फोगाट और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा था. कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, "खट्टर सरकार के नेताओं के घटिया कारनामे! मार्किट कमेटी सचिव को जानवरों की तरह पीट रही हैं आदमपुर, हिसार की भाजपा नेत्री. क्या सरकारी नौकरी करना अब अपराध है? क्या खट्टर साहेब कार्यवाही करेंगे? क्या मीडिया अब भी चुप रहेगा?"

बता दें कि सोनाली फोगाट भाजपा के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में आदमपुर सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं. उन्हें वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुलदीप बिश्नोई के हाथों 29,471 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. अपने करियर के शुरुआती दौर में वह हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग करती थीं.

BJP से चुनाव लड़ चुकीं Tiktok स्टार सोनाली फोगाट ने कैमरे के सामने अफसर को चप्पल से पीटा

First published: 17 June 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी