Home » हरियाणा » Cbi detains class 11 student in pradyuman murder case of ryan international case n Gurugram
 

प्रद्युम्न मर्डर केस में आया नया मोड़, CBI ने 11वीं के छात्र को हिरासत में लिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2017, 11:27 IST

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की जघन्य हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है. प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने इस मामले में इस स्कूल में पढ़ने वाले 11 वीं के छात्र को हिरासत में लिया है. इस नृशंस हत्या के मामले में छात्र से हिरासत में पूछताछ की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ हिरासत में लिए गए छात्र के पिता ने कहा कि उसका बेटा निर्दोष है. सीबीआई ने मेरे बेटे को हिरासत में लेने से पहले ही उससे 4-5 बार पूछताछ कर चुकी है. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है. उनके बेटे ने ही टॉयलेट के पास स्कूल के माली को सबसे पहले देखा था.

गौरतलब है कि इस मामले में हरियाणा पुलिस ने कंडक्टर अशोक कुमार को प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था लेकिन प्रद्युम्न के परिवार का आरोप था कि अशोक ने उसकी हत्या नहीं की. उसको डरा धमकाकर उससे हत्या की बात कबूल करवाई गई है. हम आपको बता दें कि सीबीआई की गिरफ्त में आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार पहले से ही है.

8 सितंबर को हुई थी प्रद्युम्न की हत्या

रायन इंटरनेशल स्कूल में पढ़ने वाले क्लास दो के छात्र प्रद्युम्न की पिछले 8 सितंबर को बाथरूम में गला काटकर नृशंस हत्या कर दी गई थी. इसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने कंडक्टर अशोक कुमार को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस का कहना है कि कुमार ने बच्चे का शोषण करने की कोशिश की,जिसमें विफल रहने पर उसने बच्चे की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी. लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था और उसने फंसाने की बात की.

प्रद्युम्न के माता पिता शुरु से ही पुलिस की जांच पर सवाल उठा रहे थे.प्रद्युम्न के माता पिता और स्कूल के अन्य अभिवावको के भारी दबाव के बीच हरियाणा सरकार ने इस मामले की जां च सीबीआइ को सौंप दी थी. सीबीआई को जांच सौंपने के बाद आए इस नए मोड़ ने गुरुग्राम पुलिस की जांच पर भी सवाल उठा दिए हैं.

First published: 8 November 2017, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी