Home » हरियाणा » Dalit girl murdered after gangrape in Haryana, panipat
 

हरियाणा में दलित युवती की गैंगरेप के बाद हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 15:48 IST

हरियाणा में छटवीं क्लास में पढ़ने वाली 15 साल की एक दलित लड़की का गैंगरेप के बाद हत्या की खबर है. रविवार को लड़की का शव एक नहर के किनारे मिला. इस घटना के बाद हरियाणा पुलिस में हड़कंप मच गया. ख़बरों के अनुसार दरिंदों ने बच्ची की रेप के बाद गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद लड़की के शव को नग्न अवस्था में नहर के पास फेंक दिया गया.

 

इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस को बच्ची का शव नहीं उठाने दिया. जिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा के समझने के बाद बच्ची का डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम किया. इस मामले में पुलिस ने गांव के ही दो युवकों को हिरासत में लिया है. इनमें से एक के घर से बच्ची के जले हुए कपड़े मिले.

ख़बरों के अनुसार गांव उरलाना कलां के राजकीय स्कूल छात्रा शनिवार की शाम को पांच बजे कूड़ा डालने के लिए घर से निकली थी. बच्ची के लापता हो जाने के बाद परिजनों ने आसपास उसकी तलाश की.

रात 12 बजे के करीब परिजन थाना मतलौड़ा की गांव उरलाना स्थित चौकी पहुंचे और घटना की सूचना दी. पुलिस ने शिकायत लेकर बच्ची की तलाश शुरू करवाई, लेकिन रात भर तलाश के बाद भी बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा.

रविवार सुबह बच्ची की नानी उसकी तलाश करते हुए मंदिर वाली चौपाल के पास पहुंची. चौपाल के पीछे वाले भाग में बच्ची का शव नग्न अवस्था में पानी से भरे गड्ढे में पडा मिला.

एसडीएम विवेक चौधरी की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग के तीन डॉक्टरों के पैनल डॉ सुमन लता, डॉ प्रीति भाटिया, डॉ संजीव गुप्ता ने बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम किया. पोस्टमॉर्टम करने वाले पैनल ने अपनी रिपोर्ट में बच्ची की गला दबा कर हत्या करने की पुष्टि की है. स्लाइड व विसरा जांच के लिए मधुबन लैब भेज दिया गया है.

पुलिस की अभी तक की जांच में यह पता चला कि बच्ची का अपहरण कर से आरोपी घर में ले गए और उसके साथ गैंग रेप किया और फिर उसकी गला दबा कर हत्या कर दी और शव को मंदिर वाली चौपाल के पीछे फेंक दिया.

First published: 15 January 2018, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी