Home » हरियाणा » Gurugram Police To Deter Traffic Violators With Rakhi In This Weekend
 

यहां ट्रैफिक नियम तोड़ा तो महिला पुलिस आपको बनाएगी अपना भाई, राखी बांधकर देगी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 10:42 IST

रक्षाबंधन के मौके पर गुरुग्राम में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों से पुलिस अनोखे ढंग से पेश आएगी. इस दौरान गुरुग्राम पुलिस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को जागरुक भी करेगी. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने एक अनोखी मुहिम शुरु की है. इस दौरान जो शख्स ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेगा उसे महिला पुलिस की जवान राखी बांधकर लोगों को ट्रैफिक के नियमों प्रति जागरुक करेंगी.

दरअसल, गुरुग्राम की स्मार्ट पुलिस ने ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को सबक सीखाने के लिए ऐसा नियम तैयार किया है. इस दौरान ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को जागरूक करने का भी प्रयास किया जाएगा. बता दें कि कुछ लोगों सड़क नियमों का पालन ना कर खुद की जान को तो खतरे में डालते हैं बल्कि ये दूसरों के लिए भी मुसीबत बन जाती है.

ऐसे लोगों को मानसिक तौर पर ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने अनोखा तरीका ढ़ूंढ निकाला है. इसके लिए पुलिस ने महिला पुलिस की जवानों को तैनात किया है, जो ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को राखी बांधती नजर आएंगी.

बता दें कि गुरुग्राम पुलिस इससे पहले भी पिछले साल इस मुहिम को चला चुकी है. जिसमें इसी तरह ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों को राखी बांधी गई थी. इस बार भी गुरुग्राम में इसी तरह की मुहिम चलाई जा रही है. जहां लोग अक्सर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं. ऐसे लोगों को जागरुक करने के लिए और उनपर नकेल कसने इस मुहिम को रक्षाबंधन यानी रविवार तक चलाया जायेगा.

बता दें कि गुरुग्राम पुलिस ट्रैफिक को लेकर कई ऐसी मुहिम चला रही है. वहीं इसका मुख्य उद्देश्य यही है कि लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक हों और उनका उल्लंघन ना करें. ऐसे प्रयास लोगों को मानसिक तौर पर काफी प्रभाव डालते हैं. इसीलिए पुलिस ने इस तरह की योजना बनाकर लोगों को ट्रैफिक रूल्स सिखाने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- जब पत्नी को भत्ता देने के लिए ठेले पर 9 कुंतल सिक्के लेकर कोर्ट पहुंचा ये शख्स...

 

First published: 25 August 2018, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी