Home » हरियाणा » Hariyana: coock not given bread in breakfast so CM's ADC beaten him
 

हरियाणा: नाश्ते में खाने को नहीं मिली ब्रेड तो सीएम के एडीसी ने कुक को पीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2017, 9:31 IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के चंडीगढ़ स्थित सरकारी आवास पर काम करने वाले एक रसोइये ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के एडीसी ने नाश्ते में ब्रेड नहीं देने पर उसकी पिटाई कर दी.

इस मामले में पुलिस ने बताया कि अनूप कुमार नाम के रसोइये की शिकायत दर्ज की गई है और मामले में जांच की जा रही है. इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) राम गोपाल ने बताया कि अनूप कुमार ने आरोप लगाया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री के एडीसी रजनीश गर्ग ने उसकी पिटाई केवल इसलिए कि क्योंकि उसने गुरुवार को नाश्ते में गर्ग को ब्रेड नहीं दिया था.

डीएसपी ने कहा कि रसोइये ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) नीरज दफ्तुआर की मौजूदगी में उसे पीटा गया. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता की मेडिकल जांच कराई है और रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में एक्शन लेने की बात कह रही है.

अधिकारी ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है और अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. गर्ग को पिछले साल मुख्यमंत्री का एडीसी नियुक्त किया गया था.

खबरों के गुरुवार की इस घटना के विरोध में सीएम हाउस और अन्य मंत्रियों के घर पर काम करने वाले खानसामों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने चंडीगढ़ के सेक्टर 3 थाने का घेराव कर दिया. अफसर के खिलाफ नारेबाजी की और दोषियों के खिलाफ एक्शन न लिये जाने की स्थिति में मंगलवार से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया.

इन सबके चलते चंडीगढ़ पुलिस हरकत में आई और कुक का मेडिकल करवाकर उसके बयान दर्ज किए गए. कुक अनूप का कहना है कि स्टॉक में ब्रेड खत्म हो चुकी थी और उसने एडीसी साहब को कहा था कि जल्द ही ब्रेड आने वाली है और ब्रेड आते ही वो ब्रेड के स्लाइस उन्हें परोस देगा, लेकिन एडीसी साहब इसी बात से इतने ज्यादा गुस्से में आ गए कि उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी.

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले की जानकारी सीएम मनोहर लाल खट्टर को भी है. सूचना के अनुसार सीएम ऑफिस की तरफ से नाराज कर्मचारियों को मनाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

First published: 11 June 2017, 9:31 IST
 
अगली कहानी