Home » हरियाणा » HARYANA: a day after ram rahims sentence verdict for another baba rampal come on today in hisar court.
 

राम रहीम के बाद हरियाणा के एक और बाबा पर आएगा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2017, 11:46 IST

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर फैसला आने के बाद मंगलवार को हरियाणा के एक और स्वयंभू बाबा पर फैसला आ सकता है. हिसार कोर्ट आज सतलोक आश्रम के बाबा रामपाल पर फैसला सुना सकता है.

रामपाल के ऊपर चल रहे दो मामलों में हिसार की कोर्ट सुनवाई करेगी. रामपाल की इसी महीने की 23 तारीख को FIR नंबर 201, 426, 427 और 443 के तहत पेशी हुई थी. कोर्ट ने FIR नंबर 426 और 427 का फैसला सुरक्षित रख लिया था.

रामपाल को इन मामलों में हो सकती है सज़ा

संत रामपाल पर एफआईआर नंबर 426 में सरकारी कार्य में बाधा डालने और 427 में आश्रम में जबरन लोगों को बंधक बनाने का केस दर्ज है. इन दोनों मामलों में रामपाल के अलावा प्रीतम सिंह, राजेंद्र, रामफल, विरेंद्र, पुरुषोत्तम, बलजीत, राजकपूर ढाका, राजकपूर और राजेंद्र को आरोपी बनाया गया है. मामले की सुनवाई को देखते हुए हिसार की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

गौरतलब है कि सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज है, इसी मामले में वह करीब तीन साल से जेल हैं. साल 2006 में रामपाल पर हत्या का केस दर्ज हुआ था. रामपाल ने स्वामी दयानंद की लिखी एक किताब पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक शख्स की मौत हो गई थी.

साल 2013 में एक बार फिर से आर्य समाजियों और रामपाल के समर्थकों के बीच हुई झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 100 लोग घायल हो गए थे.

First published: 29 August 2017, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी