Home » हरियाणा » Haryana assembly elections: seven BJP ministers lost their seats
 

हरियाणा चुनाव में खट्टर सरकार के सात मंत्रियों ने गंवाई अपनी सीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2019, 15:45 IST

सोमवार को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मतों की गिनती जारी है. हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के शीर्ष मंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पीछे चल रहे है. राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के आसारदिखाई दे रहे हैं. पांच बार विधायक रहे रामबिलास शर्मा दोपहर 2.20 बजे तक 6,940 वोटों के अंतर के साथ महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के राव दान सिंह से पीछे थे.

राज्य मंत्रिमंडल में एक और मंत्री, भाजपा के कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद सीट से जननायक जनता पार्टी के राम कुमार गौतम से 12,029 वोटों से चुनाव हार गए. ऐसी खबरें थीं कि हरियाणा भाजपा प्रमुख सुभाष बराला ने पार्टी द्वारा राज्य में अपना वर्चस्व बनाए रखने में विफल रहने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि बाद में बराला ने ऐसी अफवाहों का खंडन किया. खुद मंत्री बराला 35,923 वोटों के अंतर के साथ टोहाना में जेजेपी के देवेंद्र सिंह बबली के पीछे पीछे चल रहे थे.

जगाधरी निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार अकरम खान भाजपा के विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल के खिलाफ 6,217 वोटों से आगे चल रहे थे. सोनीपत में राज्य मंत्री कविता जैन कांग्रेस के सुरेंद्र पंवार से पीछे थीं, जबकि मनीष ग्रोवर रोहतक में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ केवल 98 वोटों से आगे चल रहे थे. एक अन्य मंत्री करण देव, रादौर में कांग्रेस के उम्मीदवार से केवल 491 मतों से आगे थे. राज्य मंत्री कृष्ण लाल पंवार इसराना में कांग्रेस उम्मीदवार से 20,015 वोट पीछे थे.

 

कृषि मंत्रालय संभालने वाले ओम प्रकाश धनखड़ कांग्रेस के कुलदीप वत्स के पीछे बादली में दूसरे स्थान पर थे. मंत्रिमंडल के दो प्रमुख सदस्य जो महत्वपूर्ण अंतर से अपने निर्वाचन क्षेत्रों में आगे थे, वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल में और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अंबाला छावनी में आगे थे.

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: क्या दुष्यंत चौटाला की JJP बनेगी किंगमेकर ?

एक्जिट पोल की भविष्यवाणियों को धता बताते हुए 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा के लिए कांग्रेस और बीजेपी के बीच गले की फांस बनी हुई है. चुनाव आयोग के नवीनतम रुझानों के अनुसार, भाजपा और कांग्रेस वर्तमान में प्रत्येक 35 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि जननायक जनता पार्टी नौ सीटों पर आगे है और किंगमेकर होने की संभावना है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की चुनाव में करारी हार, बीजेपी उम्मीदवार ने दी शिकस्त

First published: 24 October 2019, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी