Home » हरियाणा » haryana- cbi questions to former cm bhupinder singh hooda in plot allotment case.
 

मानेसर प्लांट केस में CBI ने की हुड्डा से पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 17:07 IST

सीबीआई ने सोमवार को हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से प्लॉट आवंटन मामले में काफी देर तक पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक पूर्व कांग्रेसी सीएम हुड्डा से सीबीआई मुख्यालय में कड़ी पूछताछ की गई. सितम्बर 2015 में सीबीआई ने हुड्डा के खिलाफ मानेसर प्लांट के लिये जमीन की धांधली में केस दर्ज किया था. 

सूत्रों के मुताबिक सोमवार सुबह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास पर सीबीआई की रेड में करीब दर्जन से ज्यादा अधिकारी शामिल थे. रोहतक, दिल्ली, पंचकुला, मानेसर, गुड़गांव और चंडीगढ समेत बीस जगहों पर सीबीआई के एक साथ छापे पड़े थे.

दरअसल  पिछले साल सितंबर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कई शहरों में बने ठिकानों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी मानेसर प्लॉट आवंटन के केस में की गई थी. हुड्डा के रोहतक, दिल्ली, मानेसर, चंडीगढ़ स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई थी.

क्या है पूरा मामला?

हुड्डा सरकार के समय मानेसर के तीन गांवों की करीब 400 एकड़ जमीन अधिग्रहण के बाद बिल्डरों को बेच दी थी, जिसके बाद अधिग्रहण में धांधली का आरोप लगने के बाद सितंबर 2015 में अज्ञात अफसर और अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया.

जमीन अधिग्रहण की पूरी प्रकिया पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में की गई थी. पहले गुड़गांव पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था. बाद में सरकार ने सीबीआई को ये केस सौंप दिया था.

First published: 8 May 2017, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी