Home » हरियाणा » Haryana: Five-year-old girl falls in 50-feet deep borewell, rescue operations continue
 

हरियाणा: 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरी पांच साल की बच्ची, बचाव कार्य जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2019, 11:33 IST

हरियाणा के करनाल जिले के हरसिंहपुरा गांव में एक पांच साल की बच्ची 50 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई. बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है. न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार यह बोरवेल लड़की के ही परिवार का था. बच्ची खेलते समय इसमें गिर गई थी. पुलिस ने कहा कि बच्ची के लापता होने के बाद खोज अभियान शुरू किया गया था. इस मामले में जिला प्रशासन और पुलिस को सूचित किया गया और एक बचाव अभियान शुरू किया गया. बाद में एनडीआरएफ को भी बुलाया गया.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही थी और बचाव दल बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरे का इस्तेमाल कर रही है. पुलिस ने कहा कि उसके माता-पिता की आवाज की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी उसे सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए भेजी गई है. इससे पहले जुलाई में दो साल के फतेहवीर सिंह को पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल से बचाव अभियान के बाद बाहर निकाला गया था, जो चार दिनों तक चला.

मार्च में 18 महीने के लड़के को हरियाणा के हिसार जिले में एक बोरवेल से बचाया गया था, जिसके दो दिन बाद वह उसमें गिर गया था. 2006 में कुरुक्षेत्र के एक गाँव में बोरवेल में गिरे पाँच वर्षीय राजकुमार को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर ऑपरेशन शुरू किया गया था.उसे लगभग 48 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया.

बोरवेल में फंसे दो साल के सुजीत विल्सन की मौत, तीन दिन तक लड़ता रहा जिंदगी की जंग

First published: 4 November 2019, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी