Home » हरियाणा » Haryana SSC Recruitment Scam nine hssc employee arrested
 

हरियाणा SSC में भर्ती घोटाले का खुलासा, 3-10 लाख रुपये बेची जा रही थी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 11:40 IST

SSC पेपर लीक मामले के बाद अब हरियाणा में भी नौकरियों में धांधली करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) में 3 से 10 लाख रुपये लेकर सरकारी नौकरियों बेचने का काम कर रहे थे. ये सभी एचएसएससी के कर्मचारी है.

बता दें कि ये गिरोह एचएसएससी के कॉन्फिडेंशियल डाटा रूम से ऑपरेट हो रहा था. गिरोह में शामिल कर्मचारी भर्तियों के पेपर व अटेंडेंस शीट से लेकर रिजल्ट तक बदल देते थे. जांच में पता चला कि आरोपी कर्मचारी ड्राइवर के पद पर भर्ती के लिए 4 लाख तो क्लर्क के लिए 10 लाख रुपए में डील करते थे.

भर्ती में घोटाले को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना

वहीं कांग्रेस ने इस मामले को लेकर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हाईकोर्ट के दो जजों के मामले की जांच कराने के साथ आयोग के चेयरमैन व सदस्यों के विरुद्ध भी केस दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने सीएमओ से लेकर विभाग के सभी कंप्यूटर कब्जे में लेकर एफएसएल जांच कराने की मांग भी की.

सुरजेवाला ने अब तक हुई सभी भर्तियों की जांच कराने की सरकार से मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस को पूरे मामले की पहले से जानकारी थी. वहीं पेपर लीक होने पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि अभी तक भाजपा के समय में 19 पेपर लीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- सलमान खान को जमानत देने वाले जज का हुआ ट्रांसफर

सीएम खट्टर ने दी सफाई

इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सफाई देते हुए कहा, 'एचएसएससी में भर्तियों में भ्रष्टाचार के आरोपियों को दंड जरूर मिलेगा. यदि भ्रष्टाचार के मामलों में मैं खुद भी दोषी पाया गया तो कार्रवाई अवश्य होगी. भ्रष्टाचार बर्दश्त नहीं होगा. ये सिस्टम पुराने चले आ रहे हैं.'

First published: 7 April 2018, 11:40 IST
 
अगली कहानी