Home » हरियाणा » Haryana: The Pakistani national was living in Bahadurgarh since 2013 and also had a PAN card, Aadhar card and a voter ID
 

हरियाणा में पकड़े गए पाक नागरिक के पास भारत का AADHAAR और PAN कार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2017, 11:55 IST

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक पाकिस्तानी नागरिक को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये पाकिस्तानी नागरिक तीन साल से  नाम बदलकर इस्कॉन मंदिर में रह रहा था. पुलिस ने पूछताछ के दौरान उसके पास भारतीय नागरिक के तौर पर पैन कार्ड, आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड जब्त किए हैं.

बहादुरगढ़ जिल के इस्कॉन मंदिर में वो रासराज राजपूत के नाम से रह रहा था, लेकिन उसके पास से मिले तीन आइडी में अलग-अलग नाम लिखे हुए हैं. वो साल 2013 से भारत में रह रहा है. जानकारी के मुताबिक वह करीब 15 दिन पहले गृह मंत्रालय में पाकिस्तान से आए अपने साथियों से मिलने के लिए गया था, तभी से देश की जांच एजेंसियां सक्रिय हुईं और बृहस्पतिवार को उसे इस्कान मंदिर से हिरासत में ले लिया गया.

गुरुवार को गिरफ्तार हुए इस पाकिस्तानी युवक के पास से फर्जी पहचान पत्र और दो पासपोर्ट भी मिले हैं. इस खुलासे के बाद हरियाणा पुलिस और आईबी की टीम बेहद सक्रिय हो गई है. उस शख्स से बंद कमरे में अधिकारियों ने गहन पूछताछ की और अभी वह पुलिस कस्टडी में ही है.

पत्रकारों से इस पूछताछ में पाकिस्तानी नागरिक ने कहा, "मैं हिंदू हूं और हिंदुस्तान में ही रहना चाहता हूं." आईबी और खुफिया विभाग की टीम को पता चला कि नाहरा-नाहरी रोड स्थित राधे-राधे इस्कान मंदिर में एक पाकिस्तानी नागरिक रह रहा है और उसके पासपोर्ट की मियाद भी खत्म हो गई है. मंदिर के पुजारी से पूछताछ करने पर पता चला कि यहां पर रासराज दास राजपूत के नाम से एक पाकिस्तानी रहता है.

First published: 26 May 2017, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी