Home » हरियाणा » Haryana women and children will get free travel in roadways buses for two days
 

रक्षाबंधन पर सरकार का महिलाओं और बच्चों को तोहफा, रोडवेज बसों में मुफ्त सफर का मिलेगा लाभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 14:43 IST

हरियाणा सरकार ने रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को बच्चों की मुफ्त में सफर करने का तोहफा दिया है. इसी के साथ महिलाएं और बच्चे बुधवार और गुरुवार को हरियाणा रोडवेज की बसों में बिना टिकट लिए यात्रा कर सकेंगे. बता दें कि हरियाणा सरकार हर साल रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं और बच्चों के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त में सफर करने की सुविधा देती हैमनोहर लाल खट्टर सरकार ने इस साल भी इस सुविधा को रोडवेज बसों में लागू किया है. इस दौरान बसों में भारी भीड़ रहने की भी संभावना है. जिसके चलते सरकार ने सभी रोट्स पर पर्याप्त संख्या में रोडवेज बसों को चलाने का आदेश दिया है.

हरियाणा सरकार ने 15 अगस्‍त यानि गुरुवार को रक्षाबंधन के त्‍योहार के मौके पर इस बार फिर महिलाओं को बड़ी सुविधा देने की घोषणा की. हालांकि महिलाएं अपने बच्चों के साथ इस सुविधा का लाभ एक दिन पहले यानि बुधवार से ही उठा सकेंगी यानि बसों में मुफ्त सफर का लाभ दो दिन उठाया जा सकेगा. यहां गौर करने वाली बात ये है कि इस सुविधा का लाभ सिर्फ 15 साल तक के बच्चों के लिए ही मिलेगा. इससे अधिक उम्र के बच्चों का टिकट लेना होगा.

बता दें कि रोडवेज बसों में इस सुविधा का लाभ बुधवार दोपहर से शुरु हो गया है और इसका लाभ गुरुवार आधी रात 12 बजे तक हरियाणा रोडवेज की बसों में हर जगह उठाया जा सकता है. हालांकि एसी बसों में इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगाहरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार का कहना है कि रक्षाबंधन पर महिलाओं को सुविधाजनक यात्रा के लिए चालक-परिचालकों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. अधिकतर रूट्स पर बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे. रोडवेज की सिटी बस सेवा में भी महिला और बच्चे मुफ्त यात्रा कर सकेंगे.

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, पृथ्वी की कक्षा छोड़ चंद्रमा के ऑर्बिट की ओर बढ़ा चंद्रयान-2

First published: 14 August 2019, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी