Home » हरियाणा » JJP promised that it will never enter alliance with BJP: Congress
 

जेजेपी ने वादा किया था कि वह भाजपा के साथ गठबंधन कभी नहीं करेगी: कांग्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2019, 10:14 IST

 हरियाणा में अगली सरकार बनाने के लिए गठबंधन बनाने का फैसला करने के बाद कांग्रेस ने जननायक जनता पार्टी (JJP) और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे और जेजेपी को उप मुख्यमंत्री का पद मिलेगा.

पहले जननायक जनता पार्टी के नेता ने कहा कि उन्होंने अगली सरकार बनाने के बारे में कांग्रेस या भाजपा से बात नहीं की है लेकिन घोषणा के बाद चौटाला ने कहा कि यह निर्णय हरियाणा को एक स्थिर सरकार देने के लिए लिया गया था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, जो कैथल से विधानसभा चुनाव हार गए थे, ने कहा कि जननायक जनता पार्टी थी और भाजपा की "बी-टीम" है.

 

सुरजेवाला ने ट्वीट किया "जब भाजपा समाज को विभाजित करके सत्ता हासिल करना चाहती है, तो कभी राज कुमार सैनी और कभी जेजेपी-लोक दल कठपुतली बनकर खड़ा रहेगा. लोगों को अब वास्तविकता पता चल गई है." कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा यह भी सच है कि जेजेपी ने लोगों से भाजपा के खिलाफ जनादेश मांगा और 10 सीटें जीतीं. 

उन्होंने कहा कि यह भी सच है कि जेजेपी ने वादा किया था कि वह भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी. इससे पहले दिन कांग्रेस ने भाजपा पर विधानसभा में बहुमत प्राप्त करने के लिए धन और शक्ति का उपयोग करने का आरोप लगाया.

J&K और लद्दाख को मिले नए एलजी, सत्यपाल मलिक का हुआ तबादला

First published: 26 October 2019, 10:11 IST
 
अगली कहानी