Home » हरियाणा » kashmiri students beaten in haryana university jammu and kashmir cm mehbooba mufti criticizes
 

भाजपा शासित हरियाणा में कश्मीरी छात्रों की जमकर पिटाई, 10 मिनट तक पीटते रहे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 9:48 IST

भाजपा शासित राज्य हरियाणा से कश्मीरी छात्रों की पिटाई का मामला सामने आया है. जहां दो कश्मीरी छात्रों को 15 से 20 लोगों ने जमकर पीटा. पीड़ित छात्रों का आरोप है कि वह नमाज पढ़कर बाहर निकल रहे थे जिसके बाद हमें जमकर पीटा गया. पीड़ित हरियाणा के सेंट्रल युनिवर्सिटी के छात्र हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 2 कश्मीरी स्टूडेंट्स को 15 से 20 लोगों द्वारा पिटाई का मामला सामने आया है. घटना उस वक्त हुई जब वे मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकल रहे थे. दोनों छात्रों के चेहरे, हाथों और पैरों पर काफी चोटें आई हैं. हरियाणा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

पीड़ित जावेद ने बताया, "मैं और मेरा साथी मस्जिद में नजाज पढ़ने गए थे. जैसे ही हम मस्जिद से बाहर निकले, हमने पाया कि कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं. हम अपनी बाइक से जाने ही वाले थे कि करीब 15-20 लोगों के झुंड ने हमें पीटना शुरू कर दिया." वहीं दूसरे पीड़ित रेहान ने बताया कि लोग उन्हें करीब 10 मिनट तक पीटते रहे. दोनों ने उन्हें पीटने वालों से इसकी वजह जाननी चाही, लेकिन उन्हें किसी ने जवाब नहीं दिया.

जावेद ने ट्वीट कर मामले की कम्पलेन जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और जम्मू-कश्मीर पुलिस से की है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा पुलिस ने इस हमले के सिलसिले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. डीजीपी शेष पॉल वेद ने बताया कि वह हरियाणा के डीजीपी के संपर्क में हैं और वहां की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई कर रही है.

 

वहीं जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस मामले पर गहरी नाराजगी जताई है. महबूबा ने हरियाणा के सीएम को ट्वीट करते हुए कहा कि महेंद्रगढ़ में कश्मीरी स्टूडेंट्स की पिटाई खबर सुनकर बेहद सदमे में हूं. मैं एडमिनिस्ट्रेशन से रिक्वेस्ट करूंगी कि वह इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की है.

First published: 3 February 2018, 9:48 IST
 
अगली कहानी