Home » हरियाणा » Man from Mahendragarh Feels Cold during Summers and Hot in Winter
 

अद्भतः ये शख्स गर्मी में अलाव जलाकर ओढ़ता है कंबल, सर्दी में गर्मी से हो जाता है बेहाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 13:59 IST

गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. मध्य प्रदेश में गर्मी से परेशान होकर एक शख्स ने सूर्य देवता के खिलाफ केस दर्ज करा, लेकिन हरियाणा में एक ऐसा शख्स है जिसे गर्मी से कोई फर्क नहीं पड़ता. उसे गर्मी में गर्मी नहीं लगती और सर्दी में सर्दी. इतना ही नहीं इस शख्स को गर्मी के मौसम में कड़ाके की सर्दी जैसा एहसास होता है. यानी उसे गर्मी में भी ठंड लगती है. वहीं सर्दी के दिनों में ये शख्स गर्मी से बुरी तरह परेशान हो जाता है.

दरअसल, महेंद्रगढ़ के देरोली गांव में रहने वाले संतराम को झुलसा देने वाली गर्मी से कोई फर्क नहीं पड़ती. इन दिनों में भी संतराम कंपल ओढ़े और अलाव तापते मिल जाएंगे. गर्मी में उनपर सर्दी का ऐसा सितम होता है कि वो कड़कती धूप में रजाई ओढ़कर घूमते नजर आ जाएंगे.

वहीं सर्दी के दिनों यह नजारा एकदम विपरीत होता है. सर्दी के दिनों में जहां लोग ठंड से बचने के लिए कंबल और शॉल ओढ़े घूमते हैं, वहीं संतराम को बेहद गर्मी लगती है. गर्मी से राहत पाने के लिए वो ठंड के दिनों में आइसक्रीम खाते हैं और कई बार नहाते हैं.

 

संतराम के गांव के लोगों का कहना है कि वो संतराम को सालों से ऐसे ही देख रहे हैं. बचपन से ही वो गर्मी में शॉल और कंबल ओढ़े घूमते रहते हैं.

ये भी पढ़ें- नौकरानी के साथ होटल में संबंध बना रहा था ये शख्स, हुआ कुछ ऐसा कि बुलाना पड़ा डॉक्टर

First published: 14 June 2018, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी