Home » हरियाणा » Manohar Lal Khattar Government Nod to 100 Kilometre Delhi-Haryana High-Speed Rail Project
 

हरियाणा: खट्टर सरकार की जनता को बड़ी सौगात, हाई स्पीड़ ट्रेन को दी मंजूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 10:03 IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, वहां की जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. दरअसल मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में दिल्ली के सराय काले खां से शाहजहांपुर-नीमराणा-बेहरोड से लेकर हरियाणा-राजस्थान तक एक हाई स्पीड रेल नेटवर्क परियोजना की मंजूरी दी है. जिससे दिल्ली से हरियाणा राजस्थान तक सफर करने वाले लोगों को एक नया माध्यम मिल जाएगा. वहीं उनकी यात्रा सुगम भी हो जाएगी. यह हाई स्पीड ट्रेन 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौडे़गी.

इस बात की जानकारी सरकार ने एक बयान जारी कर दी है. वहीं इस ट्रेन की औसत रफ्तार करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे होगी. इस योजना के बाद दक्षिणी हरियाणा से दिल्ली के बीच रोजाना सफर करने वाले लोगों को यात्रा करना काफी सुविधाजनक हो जाएगा. सरकार इस परियोजना के पहले स्टेप में करीब 25,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है. इसके अलावा पहले फेज में शाहजहांपुर-नीमराणा-बेहरोड तक निर्माण होना है.

ये भी पढ़ें-नीति आयोग के सुझाव पर मोदी सरकार दे सकती इलाज में बड़ी छूट, जानिए क्या है मामला

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम्स प्रॉजेक्ट से गुरुग्राम में निवेश और ग्रोथ को रफ्तार मिल सकेगी. इसके अलावा इस प्रॉजेक्ट से लगभग पूरे दक्षिणी हरियाणा में माहौल विकास की ओर बढ़ सकेगा. यह प्रॉजेक्ट एलिवेटिड सेक्शन के साथ गुरुग्राम में ओल्ड दिल्ली रोड से लेफ्टिनेंट अतुल कटारिया चौर तक जाएगा. इसके बाद सिग्नेचर टावर चौक तक यह जाएगा. फिर नैशनल हाइवे-48 के पास से गुजरते हुए राजीव चौक पहुंचेगा.

First published: 16 June 2018, 10:03 IST
 
अगली कहानी