Home » हरियाणा » Muslim youth beat on refusing to speak Jai Shri Ram in Gurugram
 

मुस्लिम युवक के साथ गुरुग्राम में बदसलूकी, जय श्रीराम ना बोलने पर की जमकर पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 9:11 IST

हरियाणा के गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक की पिटाई करने का मामला सामने आया है. युवक का आरोप है कि सिर पर टोपी लगाने और जय श्रीराम के नारे ना लगाने की वजह से उसके साथ मारपीट की गई. बरकत आलम नाम का ये युवक बिहार का रहने वाला है. बरकत आलम ने आरोप लगाया है कि सदर बाजार में पांच-छह युवकों ने उसे रोका और सिर पर लगी टोपी हटाने को कहने लगे. जब उसने टोपी नहीं उतारी तो उन्होंने जबरन टोपी उतार ली और उसके साथ मीरपीट करने लगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बरकत गुरुग्राम के जैकबपुरा इलाके में रहता है. ये सब देखकर वहां लोगों की भीड़ लग गई. भीड़ को देखते ही आरोपी फरार हो गए. हालात खराब होते देख पुलिस के आला अधिकारियों ने लोगों को शांत कराया. पुलिस ने फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान में जुटी है.

आलम ने पुलिस में दी अपनी शिकायत में कहा है, "आरोपियों ने मुझे धमकी दी और कहा कि इलाके में टोपी पहनने की इजाजत नहीं है. उन्होंने टोपी उतार ली और मुझे थप्पड़ मारा. उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाने के लिए कहा. उनके कहने पर मैंने नारा लगाया. उसके बाद उन्होंने मुझे जय श्रीराम बोलने के लिए भी मजबूर किया, जिसे बोलने से मैंने इनकार कर दिया. उसके बाद आरोपियों ने एक लाठी लेकर मेरे पैर और पीठ पर मारा."

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित युवक सदर बाजार इलाके की मस्जिद में नमाज पढ़कर वापस अपने कमरे पर जा रहा था. उसी दौरान आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की. गुरुग्राम शहर के एसीपी, राजीव कुमार ने कहा, "हमें घटना के बारे में एक शिकायत मिली है और उसके बाद शहर के संबंधित पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 153, 149, 323 और 506 के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है. हमने पीड़ित की मेडिकल जांच भी कराई है."

सोनिया गांधी का रायबरेली की जनता को खत, कहा- आपसे मिला हौसला ही मेरी असली धरोहर

First published: 27 May 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी