Home » हरियाणा » New Maruti Suzuki Ertiga now part of Gurugram Police fleet: 25 units handed over to cops
 

अब मारुति सुजुकी की इस नई गाडी से गोली की रफ़्तार से घटनास्थल पर पहुंचेगी गुरुग्राम पुलिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 15:27 IST

नई मारुति सुजुकी एर्टिगा अब गुरुग्राम पुलिस के बेड़े का एक हिस्सा बन गई है. नई अर्टिगा की 25 इकाइयों को पुलिस विभाग में शामिल किया गया है और इन्हें कल हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने हरी झंडी दिखाई. 25 नई एर्टिगा के समूह को हरियाणा में पुलिस आयुक्त कार्यालय से रवाना किया गया.  गुरुग्राम पुलिस ने एक प्रेस बयान में कहा है कि इन वाहनों को अपने बेड़े में शामिल करने से पीड़ितों को पहले की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से और कम समय में पुलिस सहायता मिल सकेगी.

इसके अलावा प्रतिक्रिया समय भी काफी कम हो जाएगा क्योंकि पुलिस पीड़ितों और अपराध स्थलों तक तेजी से पहुंचने में सक्षम होगी. 25 नई मारुति सुजुकी एर्टिगा गश्त करने वाले वाहनों को जीपीएस, वायरलेस सिस्टम, सार्वजनिक पता प्रणाली और पुलिस वाहनों पर इस्तेमाल होने वाली लाल और नीली बत्ती से लैस किया गया है. इसके अलावा वाहनों के बोनट पर गुरुग्राम पुलिस का लोगो लगाया गया है.

 

गुरुग्राम पुलिस का कहना है कि हर पीसीआर में चार पुलिसकर्मी होंगे जो 24x7 उपलब्ध होंगे. इन सभी 25 मारुति सुजुकी एर्टिगा गश्ती कारों को सीधे पुलिस नियंत्रण कक्ष के साथ जोड़ा जाएगा. पुलिस का कहना है कि निकट भविष्य में ये वाहन नए 'डायल 100' कंट्रोल रूम से भी जुड़ जाएंगे.

मारुति सुजुकी एर्टिगा को भारत में पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था. एर्टिगा के नए मॉडल में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. पेट्रोल इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ आता है, डीजल मोटर को केवल पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. नई 2018 मारुति सुजुकी एर्टिगा के मुख्य आकर्षण में छत पर चढ़े एसी वेंट, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले है.

Budget 2019: सोने की कीमतों में हो सकती है बड़ी कटौती, ज्वैलर्स कर रहे हैं ये मांग

First published: 26 January 2019, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी