Home » हरियाणा » TMC Leader Derek O'Brien visits ex-serviceman Ram Kishan Grewal's residence in Bhiwani
 

ओआरओपी सुसाइड: अब भिवानी के फौजी का बामला गांव नेताओं की पहली पसंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2016, 9:57 IST
(एएनआई)

दिल्ली में रिटायर्ड फौजी रामकिशन ग्रेवाल की खुदकुशी पर सियासत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. राजधानी दिल्ली से अब सियासत का नया केंद्र बना है हरियाणा का भिवानी. दरअसल ओआरओपी को लेकर सुसाइड करने वाले रामकिशन यहीं के रहने वाले थे. 

बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन गुरुवार को दिवंगत पूर्व सैनिक के घर पहुंचे. इससे पहले सुबह से ही रिटायर्ड फौजी के गांव बामला में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है. कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी फौजी के परिवार वालों से मिलने पहुंचे. 

इससे पहले देर रात आरएमएल अस्पताल में पूर्व सैनिक रामकिशन का पोस्टमार्टम हुआ. इसके बाद दिल्ली पुलिस पार्थिव शरीर को लेकर भिवानी रवाना हो गई. भिवानी में रामकिशन का आज अंतिम संस्कार होगा.

एएनआई

राहुल-केजरीवाल को रोका था

इससे पहले दिल्ली में बुधवार को रिटायर्ड फौजी की मौत पर जमकर सियासत हुई. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में घुसने की इजाजत नहीं मिली.

दोनों नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था. इसके अलावा दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया. हालांकि बाद में सभी नेताओं को रिहा कर दिया गया.

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन से जब इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "अगर राहुल गांधी या अरविंद केजरीवाल पूर्व सैनिक के परिजनों से मिलना चाहते थे, तो उन्हें इसकी इजाजत मिलनी चाहिए थी."

आज का घटनाक्रम

सुबह 8:35 - कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा बामला गांव पहुंचे,पूर्व सैनिक रामकिशन के परिवार से मिलकर जताया शोक.

सुबह 8:31 - रॉबर्ट वाड्रा ने कहा- एक फौजी ने अपनी जान दे दी और बाद में प्रशासन उनके परिवार को हिरासत में लेता है. इस मामले की जांच होनी चाहिए.

सुबह 8:31 - वाड्रा ने कहा कि पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की आत्महत्या से दुखी हूं.

सुबह 8:16 - टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि अगर राहुल गांधी और केजरीवाल परिवार से मिलना चाहते थे तो उन्हें इजाजत दी जानी चाहिए थी.

सुबह 7:56 - दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रामकिशन के परिवार से मिलने के लिए उनके गांव जाऊंगा.

सुबह 7:21 - तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन हरियाणा के भिवानी में भूतपूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के घर पहुंचे.

First published: 3 November 2016, 9:57 IST
 
अगली कहानी