Home » हरियाणा » Rahul Gandhi reaches residence of Ram Kishan Grewal in Bhiwani
 

ओआरओपी सुसाइड: रिटायर्ड फौजी के अंतिम संस्कार में राहुल, केजरीवाल हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2016, 11:49 IST
(एएनआई)

रिटायर्ड फौजी रामकिशन ग्रेवाल की मौत पर राजनीति जारी है. हरियाणा में दिवंगत पूर्व सैनिक के घर पर गुरुवार सुबह से ही नेताओं के दौरों के बीच रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

गुरुवार सुबह सबसे पहले कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे. इसके बाद टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भिवानी में रामकिशन के गांव बामला में उनके परिजनों से मुलाकात की.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी रामकिशन के पैतृक गांव बामला पहुंचे. राहुल यहां रिटायर्ड फौजी के परिवार वालों से भी मिले. बुधवार को राहुल गांधी को दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में पुलिस ने घुसने से रोक दिया था. राहुल वहां रामकिशन के परिजनों से मुलाकात के लिए पहुंचे थे. राहुल को थोड़ी देर के लिए हिरासत में भी लिया गया था.

भिवानी के बामला में अंतिम संस्कार

भिवानी के बामला गांव में रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रिटायर्ड फौजी के अंतिम संस्कार में शिरकत की.

दिल्ली के जंतर-मंतर पर ओआरओपी की मांग को लेकर सोमवार से रिटायर्ड सूबेदार रामकिशन ग्रेवाल धरना दे रहे थे. मंगलवार को उन्होंने अचानक जहर खा लिया था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई थी.

राहुल-केजरीवाल को हिरासत में लिया था

कुछ देर के लिए मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखने के बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल को छोड़ दिया था. राहुल ने इसे लोकतंत्र विरोधी कदम बताते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा था. इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी हिरासत में लिया गया था.

देर रात केजरीवाल को भी दिल्ली पुलिस ने छोड़ दिया था. इस बीच केजरीवाल भी रामकिशन ग्रेवाल के अंतिम संस्कार में शिरकत करने के लिए भिवानी के बामला गांव पहुंच रहे हैं. केजरीवाल ने गुरुवार देर रात ट्वीट करते हुए ओआरओपी को लेकर मोदी सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.

दिल्ली पुलिस के काम में दखल से इनकार

इस बीच हरियाणा के परिवहन मंत्री किशन लाल पंवार ने राम किशन ग्रेवाल के परिजनों को दस लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है.

बीजेपी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर फौजी की मौत पर सियासत करने का आरोप लगाया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू का कहना है, "दिल्ली पुलिस कानून के मुताबिक और अपने विवेक से किसी मामले से निपटती है. मंत्री इसमें दखल नहीं देते हैं."

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा है, "हमने दिल्ली पुलिस से राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को हिरासत में लेने पर रिपोर्ट तलब की है."

First published: 3 November 2016, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी