Home » हरियाणा » Punjab and Haryana HC says, Calling wife 'kali kaluti' ground for divorce
 

अगर आप भी करते हैं पत्नी पर इस तरह के कमेंट तो हो जाइए तलाक के लिए तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 13:49 IST

अगर आपकी पत्नी का रंग सांवला है, तो उसको काली-कलूटी कहने की गलती नहीं करें. ऐसा कहने पर आपका अपनी पत्नी के साथ तलाक हो सकता है. ऐसे ही एक मामले में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए पीड़िता महिला को तलाक लेने की अनुमति दे दी है. महेंद्रगढ़ की एक महिला से दुर्व्यवहार और क्रूरता को लेकर कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. जिस पर कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला का अपने पति के साथ खाने को लेकर विवाद हो गया. महिला का आरोप है कि उसके पति ने लोगों के सामने उसके रंग रूप को लेकर टिप्पणी की थी. महिला ने इसको लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी. महिला ने कोर्ट में अपने द्वारा लगाए गए आरोपों को सही साबित कर दिया. 

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि पीड़िता के साथ बदसलूकी और निम्न स्तर का व्यवहार किया गया. उसके साथ मानसिक और शारीरिक तौर पर क्रूरता की गई. इसको देखते हुए ही एक शादीशुदा जिंदगी को समाप्त करने का मुश्किल फैसला लिया गया है. हाईकोर्ट कोर्ट ने महेंद्रगढ़ की फैमिली कोर्ट के उस फैसले को दरकिनार कर दिया था, जिसमें पीड़िता की याचिका को खारिज कर दिया गया.

पीड़ित महिला के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि खाना न बनाने को लेकर मेरी मुवक्किल (महिला) को उसके पति ने काली कलूटी बोला था. शादी के बाद से ही उसके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा था. पीड़िता नवंबर 2012 में अपने पिता के साथ घऱ लौट आई थी. पीड़िता ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर मामले को सुलझाने का काफी प्रयास किया था, लेकिन पीड़िता के ससुराल वालों ने बेटे (महिला का पति) की दूसरी शादी करने की धमकी दे दी.

First published: 30 May 2018, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी