Home » हरियाणा » SRS scam: Faridabad Police have arrested 5 people including SRS group hairman Anil Jindal
 

SRS Scam: कंपनी चेयरमैन अनिल जिंदल सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 20:02 IST

दिल्ली एनसीआर में सामने आए हजारों करोड़ के SRS ग्रुप घोटाला मामले में गुरुवार को हरियाणा पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

इन पांच लोगों में SRS ग्रुप का चेयरमैन अनिल जिंदल भी शामिल है. पुलिस ने अनिल जिंदल पर घर देने के बहाने लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया है. इसके साथ कुल 22 केस दर्ज किए गए हैं.

इसमें SRS ग्रुप पर बैंकों से हजारों करोड़ का लोन लेकर वापिस नहीं करने का आरोप भी शामिल है. गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में अनिल जिंदल के अलावा बिशन बंसल, नानक चंद तायल, विनोद मामा और देवेंद्र अधाना शामिल हैं.

डीसीपी विक्रम कपूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आरोपियों कोदिल्ली के महिपालपुर में एक होटल से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड की करेंगे.

उन्होंने बताया कि इस इन सभी के खिलाफ थाना सेक्टर-31 ने 4 मार्च को आईपीसी की धारा 420, 406, 120बी व हरियाणा प्रोटेक्शन ऑफ इंट्रेस्ट ऑफ डिपोजिटर इन एफईएक्ट 2013 के तहत कुल 22 केस दर्ज किए थे.


क्या है मामला?

खबरों की माने तो नवीन जिंदल ने एसआरएस मॉल से अपने व्यापार की शुरुआत की थी. बाद में एसआरएस कंपनी बना ली और रिटेल, सिनेमा सहित कई क्षेत्रों में अपना कारोबार शुरू कर दिया. इसके बाद  अनिल जिंदल ने रियल एस्टेट में कदम रखा.

शुरुआत में कंपनी की तरफ से निवेशकों को ब्याज के रूप में अच्छा पैसा दिया जाता था. लेकिन मंदी शुरू होने से कंपनी को झटका लग गया. इससे कंपनी को नुकसान होने लगा. धीरे धीरे निवेशकों को कंपनी की तरफ से ब्याज मिलना बंद हो गया.

इसके बाद  निवेशकों ने अपना पैसा मांगना शुरू कर दिया. इसकी शिकायत पुलिस तक पहुंची. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की. बता दें कि इस घोटाले में 20 हजार परिवारों के 30 हजार करोड़ रुपये फंसे हुए

First published: 5 April 2018, 20:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी