Home » हरियाणा » This Seven year old boy name Martin Malik did 571 boxing punch within a minute
 

सात साल के बच्चे ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 1 मिनट में मारे 500 से ज्यादा पंच

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2020, 14:55 IST

जहां सात साल के बच्चे ठीक से खेलों के बारे में जान भी नहीं पाते लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो इसी उम्र में विश्व रिकॉर्ड बना देते हैं. ऐसा ही कुछ किया है हरियाणा के करने वाले सात साल के मार्टिन मलिक ने. दरअसल, मार्टिन मलिक सिर्फ सात साल के हैं और उन्होंने बॉक्सिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. मार्टिन ने मजह एक मिनट में 571 बॉक्सिंग पंच मारकर ‘गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ में अपना नाम दर्ज करा दिया. सोनीपत के रहने वाले मार्टिन मलिक को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा के बच्चों की रग-रग में खेल एवं वीरता बसी हुई है.’

बता दें कि मलिक सोनीपत जिले के गांव बिधल हाल के रहने वाले हैं. सात साल के मार्टिन मलिक ने एक मिनट में 571 बॉक्सिंग पंच मारकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज किया है. मार्टिन इससे दो महीने पहले ही इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और उसके बाद एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं. बता दें कि जब भारत में लॉकडाउन लगा था. उस समय का सदुपयोग करते हुए मार्टिन ने इसकी प्रेक्टिस शुरू की थी.


बच्चे ने की पापा की मदद, अपनी छोटी सी कार से खींची पापा की गाड़ी, 30 लाख से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

बेहद कम समय में ही उन्होंने ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. जिसे तोड़ पाना इस उम्र के बच्चे तो क्या बड़ों के भी बस की बात नहीं है. मलिक के पिता का कहना है कि लॉकडाउन के बाद सभी घरों में कैद हो गए थे. ऐसे में उनका बेटा चिड़चिड़ा ना हो जाए, इसके लिए उसके मांगने पर उन्होंने उसे बॉक्सिंग के पंचिंग ग्लब्स लाकर दिए. धीरे-धीरे मलिक प्रेक्टिस करने लगा. फिर उन्होंने पूरा सेट लाकर दिया.

मास्क लगाने के दौरान चश्मे पर जम जाता था फोग, डॉक्टर ने अपनाई ये तरकीब

नदी में डूब रही थी चीनी लड़की, ब्रिटिश राजनयिक ने लगा दी छलांग और फिर...

एक दिन वो देखकर हैरान रह गए कि उसकी पंचिंग स्पीड बहुत तेज थी. उन्होंने पंचिंग को रिकॉर्ड किया तो 1 मिनट में वह 500 से अधिक पंच लगा रहा था. फिलहाल मार्टिन सुभाष स्टेडियम में सत्येंद्र कुमार फेंसिंग प्रशिक्षक के पास प्रशिक्षण एवं जर्नल फिटनेस का प्रशिक्षण ले रहा है.

Video: 30 मीटर की ऊंचाई से गिरा दी नई कार, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 18 November 2020, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी