Home » हरियाणा » Two cabs found with same number on road
 

सड़क पर दिखी एक नंबर की दो कैब तो यूजर ने कर दिया ट्वीट, फोटो हुई वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 13:13 IST

ट्वीटर पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है.  इस फोटो में सड़क पर एक ही नंबर की दो कैब्स दिख रही हैं. दरअसल एक 
व्यक्ति ने सेक्टर-23 में खड़ी एक ही नंबर प्लेट की दो कमर्शियल कैब की फोटो खींच कर ट्वीट कर दिया. साथ में इसमें उसने पुलिस, ओला कंपनी और मीडिया को टैग कर फर्जीवाड़ा होने की शंका जाहिर की है. जिसके बाद ट्विटर पर यह फोटो वायरल हो गई.

ये भी पढ़ें-अगर आप भी करते हैं पत्नी पर इस तरह के कमेंट तो हो जाइए तलाक के लिए तैयार

बता दें कि एक ही नंबर पर दो कैब्स चलने का यह कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले भी एक बार इस तरह का मामला सामने आ चुका हैं. लेकिन इस तरह की घटना से कई सवाल उठते हैं. पहला सवाल ये कि एक ही नंबर की दो कैब्स आखिर कैसे चल रही हैं? दूसरा सवाल, अगर किसी तरह की अनहोनी हो जाए तो कौन जिम्मेदार होगा? तीसरा और सबसे अहम सवाल की कोई आपराधिक वारदात होती है तो पुलिस अपराधी तक कैसे पहुंचेगी?

 

एनबीटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक नंबर पर कैब चलाने से कंपनियों को दो फायदे होते हैं. फायदा ऐसे की कंपनी एक ही समय में एक कार से बुकिंग भी ले सकता है, जबकि दूसरी को उसी समय किसी कॉलसेंटर या अन्य कंपनी का पिक-ड्रॉप लेने भेज सकता है. इस तरह कंपनी दोगुना मुनाफा कमा सकती है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा: सिर्फ मस्जिद में पढ़ सकेंगे नमाज, CM खट्टर ने सार्वजनिक जगहों पर लगाई रोक

इस मामले पर पालम विहार थाना प्रभारी विक्रम से पूछताछ पर बताया कि ट्विटर पर वायरल हुई फोटो के बाद जांच शुरू कर दी गई है. संबंधित अथॉरिटी से कार रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए मालिक की डिटेल ली गई है. जल्द ही उससे पूछताछ कर मामले का खुलासा किया जाएगा. इस बाबत ओला कंपनी से संपर्क का प्रयास किया गया, लेकिन उसका पक्ष नहीं आ सका.

First published: 31 May 2018, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी