Home » हेल्थ केयर टिप्स » A day in a year when Womens do not wear Bra and know the reason WHY
 

ब्रा क्यों नहीं पहनती इस दिन दुनियाभर की महिलाएं, कारण जानकर कहेंगे- बहुत खूब

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 15:11 IST
No Bra Day

हर महिला ब्रा पहनती है और इसे इसलिए महिलाओं के लिए पहनना जरूरी होता है ताकि उनके स्तन का आकार सही रहें और उसमें कोई भी ढीलापन ना दिखे. हर महिला का सपना होता है कि वो सुंदर दिखे और इसके लिए वो ब्रा का चयन भी बहुत सोच समझकर करती हैं लेकिन साल में एक ऐसा दिन भी बनाया गया है जिसमें महिलाओं को ब्रा पहनने से मना किया जाता है. इसके पीछे एक खास वजह है और इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे है कि आखिर क्यों महिलाओं को एक दिन के लिए ब्रा पहनने के लिए रोका क्यों जाता है.

No Bra Day

महिलाओं को ब्रेस्ट पर कई बार गांठ हो जाती है और जिसे वो समझ नहीं पाती कि कब वो ब्रेस्ट कैंसर में बदल जाता है. ब्रेस्ट कैंसर में कई बार जान चली जाती है तो कई बार स्तन हटाना पड़ जाता है. महिलाएं अभी भी स्तन कैंसर को लेकर जागरुक नहीं हो पाई है और इसलिए साल का एक ऐसा दिन बनाया गया जिसमें महिलाओं को ब्रा पहनने से मना किया जाता है.

 

No Bra Day

13 अक्टूबर को 'No Bra Day' मनाया जाता है और ये वो दिन होता है जब महिलाओं को ब्रा नहीं पहनने के लिए कहा जाता है और इस दिन महिलाओं को ब्रा ना पहनने के लिए प्रेरित किया जाता है. ताकि कई महिलाएं Breast Cancer Awareness को समझ सकें और इसे जान लें इसके अलावा ये भी समझाया जा सके कि इस भयानक बीमारी का भी अब इलाज संभव है.

अगर आपने देखें है ये 5 संकेत तो मिलेगी बड़ी खुशखबरी, होगी पैसों की बारिश और हो जाएंगे मालामाल

BJP ने फिर लगाया मास्टरस्ट्रोक और किया एलान- 1 रुपये में मिलेगा 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक

First published: 14 April 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी