Home » हेल्थ केयर टिप्स » aamir khan daughter ira khan falls during exercise video
 

वर्कआउट के दौरान मुंह के बल गिरी आमिर खान की बेटी,एक्सरसाइज करते हुए बरतें ये सावधानियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2019, 18:10 IST

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शवसिस्ट आमिर खान की बेटी इरा खान का इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जोरों से वायरल हो रहा है. जिसमें वो एक्सरसाइज करती हुईं दिखाईं दे रहीं हैं. वर्कआउट के दौरान वो नीचे गिर जाती हैं.हालांकि वो सुरक्षित हैं.

 

इरा खान ने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि वो बिल्कुल सुरक्षित हैं. इरा के फैंस उनका ये वीडियो खूब पसंद कर रहे हैं. इरा का ये वीडियो शेयर होते हैं ही जिम और एक्सरसाइज के दौरान होने वाली सावधानियों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. वर्कआउट के दौरान की गलती आपकी शरीर को हानिकारक साबित हो सकता है. चलिए आपको बता दें जिम में एक्ससाइज के दौरान आपको किन बातों का सावधानियां बरतनी चाहिए …

ट्रेडमिल पर दौड़ते वक्त कभी भी नीचे न देखें क्योंकि ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसा करने से आप अपना संतुलन खो सकते हैं और किसी भी तरह के किसी हादसे का शिकार हो सकते हैं. ट्रेडमिल पर आप अपनी स्पीड धीरे-धीरे बढ़ाअं ऐसा करने से आपकी बॉडी को थोड़ा वॉमअप का वक्त मिलेगा. शरीर में अकड़न भी नहीं होगी.

वजन घटाने के लिए ये है दुनिया का सबसे ताकतवर फल, खाते ही आइसक्रीम जैसी पिघलने लगेगी चर्बी

नंगे पांव ट्रेडमिल पर कभी ना दौड़े,ऐसा करने से आपके पैरों में जलन हो सकती है.
इसी के साथ बॉडी बनाने के लिए जल्दी-जल्दी एक्सरसाइज करना और जरूरत से ज्यादा भार बिलकुल नहीं उठाना चाहिए.ये शरीर के लिए हानिकारक होता है.

इन बातों का रखें ख्याल
जिम जाने से पहले तकरीबन 7घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए.इसी के साथ खाना खाकर जिम बिलकुल न जाए. इसी के साथ खाने और जिम के बीच तकरीबन दो घंटे का अंतर जरूर होना चाहिए. वहीं इसी के साथ खाली पेट भी बिलकुल भी सेवन नहीं करना चाहिए.जब आप एक्ससाइज करने जा रहें हो उसके पहले तकरीबन आपको आधे घंटे पहले पानी पीना चाहिए.अक्सर ऐसा होता है कि एक्ससाइज करते वक्त प्यास बहुत लगती है लेकिन इस दौरान पानी बहुत कम पीना चाहिए.वहीं ऑफिस के बाद एक्ससाइज नहीं करनी चाहिए.

दही के साथ भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, पेट में जाते ही बन जाएगा जहर

 

First published: 30 September 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी