Home » हेल्थ केयर टिप्स » Beauty tips for face to look beautiful and attractive apply these remedies
 

दिखना चाहती हैं हर वक़्त खूबसूरत, तो कभी न करें ये गलतियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 16:30 IST

महिलाओं की खूबसूरती की पहचान उनके चेहरे से होती हैं. महिलाएं हमेशा ही अपने चेहरे को लेकर सतर्क रहती है, लेकिन कुछ लापरवाही और आलस के चलते ऐसी गलतियां कर जाती है. जिनसे आपके चेहरे पर मुहांसों के साथ त्वचा की समस्या भी हो सकती है. तो आइये जानते है की कैसे कुछ सावधानी बरतने से आप की त्वचा कैसे अच्छी दिख सकते हैं.

 

बिना मेकअप हटाए न सोएं

कई बार हम जल्दी-जल्दी में या फिर आलस में मेकअप को बिना हटाए ही सो जाते हैं. जिसकी वजह से हमारी त्वचा से छिद्र (स्पोर्स) बंद हो जाते हैं. जिससे हमारी स्किन रूखी हो जाती है और उसमे मुहांसे हो जाते है. हमारे इस्तेमाल करने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स में केमिकल की मात्रा भी होती है जिनसे यह समस्या हो सकती है.

रोज साफ करें मेकअप ब्रश

महिलाएं अक्सर अपनी मेकअप किट साफ नहीं करती खास कर अपने मेकअप ब्रश को साफ़ करना बेहद जरूरी है क्योंकि ब्रश के ब्रिसिल्स अगर गंदे होंगे तो आपको इन्फेक्शन के साथ आपका मेकअप भी सफाई से नहीं हो पायेगा. इसलिए खासतौर पर फेशियल या फेसपैक के लिए इस्‍तेमाल किया जाने वाला ब्रश की समय-समय पर सफाई करती रहे.

 

मेकअप के दौरान रखे रोशनी का ध्यान

अगर आप किसी पार्टी के लिए तैयार हो रही है या मेकअप कर रही है तो लाइट का ध्यान रखे. जैसी पार्टी के लिए आप रेडी हो रही है वैसे ही लाइट में आप मेकअप भी करें. ऐसा करने से आपका मेकअप बराबर रहेगा और किसी भी पार्टी की लाइट में चमकेगा नहीं.

हाथों पर न टेस्ट करें फाउंडेशन

अगर आप भी फाउंडेशन हाथों पर टेस्ट करती हैं, तो अब से ये तरीका छोड़ दें. क्योंकि ये तरिका बिल्कुल गलत है. हम सभी जानते हैं कि हमारे हाथ और चेहरे की रंगत में काफी फर्क होता है इसके साथ ही चेहरे की त्वचा हाथों की त्वचा से ज्यादा मुलायम होती है. इसलिए फाउंडेशन को हाथों की जगह गालों पर चेक करे.

First published: 22 March 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी