Home » हेल्थ केयर टिप्स » Benefits of Hot Water for health
 

गर्म पानी पीना सेेहत के लिए है रामबाण, इन बीमारियों को कर देता फटाफट दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2019, 18:11 IST

गर्म पानी हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद हैं.इसके हेल्थ बेनिफिट्स इतने है कि गर्म पानी पीने पर आपको मजबूर कर देंगे. वैसे भी कहा जाता है कि तकरीबन 8 से 10 ग्लास पानी पीना शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है. लेकिन यदि आप दिन में तीन बार गर्म पानी पीने की आदत आसानी से डाल सकते हैं तो आपको कभी डॉक्टर्स के पास नहीं जाना पड़ेगा.

गर्म पानी आपके बढ़ते हुए लगातार वजन को कम करने में मददगार साबित होता है. लाख कोशिशों के बावजूद यदि आपको कोई फर्क महसूस नहीं होता तो आप गर्म पानी में शहद और नींबू मिलाकर लगातार तीन महीने तक पीएं. आपको यकीनन इसक फर्क महसूस होगा.इसी के साथ आप चाहें तो खाना खाने के बाद आप एक कप गर्म पानी पीना शुरू कर दें.


 इसी के साथ गर्म पानी आपको गले की जकड़न और जुकाम में भी आराम देता है. गर्म पानी पीने से आपका गला भी ठीक हो जाता है.इसके सेवन से आपको आराम मिलता है.लड़कियों के पीरियड्स का दर्द आपके सारे कामों में ब्रेक लगा देता है. इस दौरान गर्म पानी पीना किसी रामबाढ़ से कम नहीं होता है. इस दौरान गर्म पानी पीने से पेट की सिकाई भी होती है.वहीं गर्म पानी बॉडी को डिटॉक्स करने में भी मददगार साबित होती है. ये शरीर की सारी अशुद्दियां को आसानी से साफ कर देता है.

इन बेजोड़ तरीकों से सिर्फ 7 दिनों में कम करें अपना वजन, फॉलो करें ये टिप्स

First published: 25 December 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी