Home » हेल्थ केयर टिप्स » best astro remedies of salt
 

चुटकीभर नमक आपकी सभी परेशानियों को करता है दूर, चमकानी है किस्मत तो ऐसे इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2019, 15:11 IST

नमक खाने के स्वाद के साथ-साथ बुरी नजर को दूर रखने में भी सहायक होता है. शास्त्रों में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है. वास्तु में नमक के कई उपाय बताए गए हैं. वास्तुशास्त्र के मुताबिक, नमक से वास्तु के टोटके अपनाने से सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

नमक का वास्तु शास्त्र के अनुरूप प्रयोग करने से सभी रुके कार्यों में सफलता हासिल हुई. चलिए जानते हैं वास्तु के उन चमत्कारी उपायों के बारे में-

अगर आपको या आपके बच्चों को किसी की बुरी नजर लग गई है, तो इसके लिए आप एक चुटकी नमक लेकर तीन बार नजर लगे व्यक्ति के ऊपर घूमा दें. इस नमक को बाहर फेंक दें. ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जाएगा.

शरीर के इस हिस्से पर है लाल तिल तो जीवनभर झेलनी पड़ सकती है ये परेशानी

वास्तु दोष की वजह से कई लोग अपने घर के कलह से परेशान रहते हैं. ऐसे दोष से अगर आप छुटकारा पाना चाहते हैं, तो नहाने से पहले एक कांच के प्याले में नमक भर कर रख दें. ऐसा करने से आपके घर के सभी वास्तुदोष दूर होंगे.

अगर दिखने लगे ये चीजें, तो समझ जाएं खुलने वाली है आपकी किस्मत

अगर आप किसी व्यक्ति को नमक दे रहें हैं, तो गलती से भी सीधे हाथ से नमक ना दें. वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से उस इंसान के साथ लड़ाई की संभावना होती है.

मोदी की प्रचंड जीत में इस अंक का है बड़ा योगदान, इस बार भी साबित हुआ किस्मत कनेक्शन

यदि आप अपने घर में नकारात्मक उर्जा खत्म करना चाहते हैं. तो पोंछे के पानी में नमक डालकर पोंछा लगाएं. ऐसा करने से आपके घर में पॉजीटिव एनर्जी बनी रहेगी.

सावधान! घर में रखीं हैं ये 5 चीजें तो तुरंत हटा लें, वरना हो सकती है अनहोनी

First published: 1 June 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी